दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ी

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ा दी है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाकर दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

अंतिम तिथि और परीक्षा की तिथि

पहले, दिल्ली न्यायिक सेवा आवेदन प्रक्रिया 22 नवंबर को समाप्त होनी थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 29 नवंबर, 2023 तक कर दिया गया है। आवेदन से चूके उम्मीदवारों के पास अब अप्लाई करने का एक और मौका है। दिल्ली न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 17 दिसंबर, 2023 को आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि “न्यायालय के दिनांक 06.11.2023 और 17.11.2023 के नोटिस की निरंतरता में, यह अधिसूचित किया जाता है कि दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा – 2023 के लिए पंजीकरण, आवेदन पत्र भरने और/या डेबिट कार्ड/इंटरनेट के माध्यम से भुगतान करने की अंतिम तिथि और समय 29.11.2023 (1730 बजे) तक बढ़ा दिया गया है। 

आवेदन शुल्क

सामान्य या अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,500 रुपये है। जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार जैसे एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी को दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट – delhihighcourt.nic.in पर जाएं।
  • पेज पर दाईं ओर दिख रहे सार्वजनिक सूचना लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, इसमें आवेदन करने का लिंक मिलेगा।
  • लिंक पर क्लिक करें, आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट पर क्लिक कर दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com