दिल्ली के पेसिफिक मॉल में बनाया गया राम मंदिर का मॉडल, लोगों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

दिल्ली के पेसिफिक मॉल में बनाया गया राम मंदिर का मॉडल, लोगों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के सुभाष नगर के प्रिसिद्ध पेसिफिक मॉल में नवनिर्मित राम मंदिर का मॉडल बनाया गया है. जिसे देखने लोग दूर दूर से आ रहे हैं. यह मॉडल अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के तर्ज पर तैयार किया गया है. दीवाली से पहले मॉल में मानो दीवाली की रौनक ही बढ़ गई हो. इसको देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में मॉल पहुंच रहे हैं. यहां आने वाले लोगों में इस मंदिर के मॉडल के साथ फोटो क्लिक करवाने और सेल्फी लेने का क्रेज़ दिख रहा है.

इसे बनाने वाले कलाकारों ने कई दिनों की मेहनत के बाद मंदिर के मॉडल को बनाकर तैयार किया है. मॉल में बनाए गए इस राम मंदिर की प्रतिमूर्ति बिल्कुल वैसा ही है जैसा अयोध्या में राम मंदिर आने वाले समय में बनकर तैयार होगा. इस मॉडल का आर्किटेक्चर बेहद खूबसूरत है, जो लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है.
मंदिर के इस रेप्लिका की ऊंचाई तकरीबन 40 फ़ीट है और इसको तकरीबन 45 दिनों में तैयार किया गया है. इसको बेहद ही खास तरह के पत्थर से बनाया गया है और खास तौर पर इसे केसरिया रंग दिया गया है. जिस पर लाइटों की चमक पड़ने से यह और भी भव्य दिख रहा है.

मॉल में आने वाले लोगों का कहना है कि यह अद्भुत है. इस मंदिर के मॉडल को देखकर उन्हें लगता है कि वे दिल्ली में नहीं बल्कि अयोध्या में हैं. कुछ लोगों का कहना है कि “मॉल के अंदर रिलीजियस रिप्रेसेंटशन है यह अच्छा लग रहा है. यह देखने में इतना सुंदर है तो जब मंदिर बनेगा तो वह कितना सुंदर होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com