....तो इसलिए CM योगी ने रद्द की रविदास जयंती की छुट्टी

….तो इसलिए CM योगी ने रद्द की रविदास जयंती की छुट्टी

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूलें 31 जनवरी यानि संत रविदास जयंती को खुली रहेंगी. इस दिन छुट्टी की बजाय स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया है कि संत रविदास को श्रद्धांजलि देने के लिए वर्कशॉप, पोस्टर, निबंध, गायन प्रतियोगिता का आयोजन करें. साथ ही शिक्षण संस्थानों को डिबेट, चर्चा आदि करवाने का फैसला किया है.....तो इसलिए CM योगी ने रद्द की रविदास जयंती की छुट्टी

सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन के एडिशिनल चीफ सेक्रेटरी ने इसके लिए सरकारी आदेश जारी किया है. सरकारी आदेश के बाद सेकेंडरी एजुकेशन डायरेक्टर एजुकेशन ने सभी स्कूली जिला इंस्पेक्टर को कार्यक्रमों को आयोजन करने के लिए कहा है. साथ ही बोर्ड की ओर से निर्देश दिया है कि उस दिन स्कूलें भी खुले रहेंगे.

निर्देश में स्कूल के अध्यापकों को 31 जनवरी को स्कूल खोलने और बच्चों को संत रविदास के जीवन के बारे में बताने के लिए निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री के अनुसार संत रविदास महान संतों में से एक है, जिन्होंने समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए कई कार्य किए हैं. वहीं आदित्यनाथ ने ये भी कहा है कि संत रविदास ने जाति-वर्ग विभाजन, अंधविश्वास आदि का विरोध किया था.

बता दें कि इससे पहले भी योगी सरकार ने मदरसों समेत कई स्कूलों में छुट्टियां रद्द की है. सरकार का जोर है कि किसी जयंती पर छुट्टी देने के बजाय उस दिन का महत्व और उससे संबंधित शख्स के बारे में बताया जाना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com