तिब्बत में मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा: जो बिडेन

अमेरिकी के राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा कि उनकी सत्ता के दौरान अमेरिका, चीन के मानवाधिकार रक्षकों और असहमति रखने वालों के साथ खड़ा होगा। राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर चंदा जुटाने के लिए एक डिजिटल कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

इस कार्यक्रम में जो बिडेन ने कहा कि हमें न सिर्फ अपनी शक्ति का उदाहरण पेश करना है बल्कि उदाहरण की ताकत से नेतृत्व करना है। इसी के साथ जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप की भी आलोचना की, उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशियों की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि इस व्यक्ति ने दुनिया में हर निरंकुश को गले लगाया है।
इसके अलावा जो बिडेन ने तिब्बत पर चीन के नियंत्रण नीतियों की भी आलोचना की, जो बिडेन ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो उनका प्रशासन तिब्बत में मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाएगा और तिब्बतवासियों की हर संभव मदद करेगा।

वहीं जो बिडेन ने कहा कि अगर वो आगामी चुनाव जीतते हैं और राष्ट्रपति बनते हैं तो वो दलाई लामा से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा जो बिडेन ने कहा कि वो तिब्बत मामलों के लिए एक नया विशेष समन्वयक नियुक्त करेंगे। इस बात पर भी जोर दिया जाएगा कि चीन की सरकार अमेरिकी राजनयिकों, पत्रकारों और अमेरिकी नागरिकों की तिब्बत तक पहुंच को बहाल करे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com