तस्वीरें बिहार चुनाव परिणाम :- वोटों की गिनती समेत रंग बदलेगी सियासत, देखें तस्वीरें

 बिहार के लिए आज दिन काफी अहम है। आज 17वीं विधानसभा का जनादेश आएगा और यह स्पष्ट हो जाएगा प्रदेश की सत्ता किसके हाथ में होगी। सूबे में तकरीबन डेढ़ महीने तक चला सियासी महासमर तीसरे चरण के मतदान के साथ सात नवंबर में पूरा हो गया। कोरोना काल में देश के पहले बड़े चुनाव में मतदातओं ने जिस तरह का उत्साह दिखाया, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। तीनों चरणों में औसत मतदान 55 फीसद के आसपास रहा, जिसे संतोषजनक कहा जा सकता है।

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आज सामने आ रहे हैं। ऐसे में उम्‍मीदवारों के दिल की धड़कने तेज होना लाजिमी है। इधर, आम जनता में भी मतगणना के आंकड़ों को लेकर काफी उत्‍सुकता है। इन आंकड़ों के साथ-साथ विधासभा क्षेत्रों का माहौल भी देखने लायक है। दरअसल, हर उम्‍मीदवार और उनके कार्यकर्ता अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इस दौरान पल-पल बदल रहे आंकड़ों के साथ कुछ बेहतरीन नजारे भी सामने आ रहे हैं। आइए तस्‍वीरों के जरिए आपको दिखाते हैं बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों का हाल।

बिहार के मुजफ्फरपुर के पारु विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अशोक सिंह मतगणना केंद्र पर चाय की चुस्की लेते।

खगड़िया, मतगणना केंद्र परिसर में मौजूद खगड़िया विधानसभा से जदयू प्रत्याशी पूनम देवी यादव व बेलदौर विधानसभा से जदयू प्रत्याशी पन्नालाल सिंह पटेल।

बिहार शरीफ सोगरा कालेज मतगणना केंद्र के मीडिया सेंटर के कैनोपी के बाहर से टीवी पर परिणाम देखते मतगणना कर्मी व पुलिसकर्मी। ये सब ड्यूटी छोड़ परिणाम जानने में व्यस्त है।

किशनगंज। मतगणना हॉल के अंदर कर्मियों के बीच गहमागहमी।

बिहार के कुम्हरार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी अरुण कुमार सिन्हा हनुमान चालीसा पढ़ते हुए।

मोतिहारी : जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र पर पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती जारी है। इसके साथ साथ साढ़े आठ बजे इवीएम खुल गया है। यहां ढाका व चिरैया विधानसभा के मतों की गिनती चल रही है।

सासाराम में रोहतास जिला के 7 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना शुरू होने वाली है। ये विधानसभा क्षेत्र हैं चेनारी, सासाराम, करगहर, दिनारा, नोखा, डेहरी और काराकाट। मतगणना स्थल के मुख्य द्वार का दृश्य।

मतगणना स्थल पर पहुंची डुमरांव के प्रत्याशी अंजुम आरा, एग्जिट पोल को किया खारिज, बोलीं- अगले दो घन्टे में खारिज हो जाएगा एग्जिट पोल।

बिहार के सासाराम में मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते एसपी सत्यवीर सिंह एवं अन्य पुलिस अधिकारी।

बिहार के सीतामढ़ी में मतगणना केन्द्र पर पहुंचे बथनाहा से भाजपा प्रत्याशी अनिल कुमार राम (बायें)।

मोहनिया मतगणना स्थल पर पुलिस जवानों से जानकारी लेते एसपी दिलनाज अहमद।

नवादा में केएलएस कॉलेज मतगणना केंद्र पर प्रत्याशियों व उनके मतगणना अभिकर्ताओं की लबी-लंबी कतार लगी है। इस केंद्र पर रजौली, नवादा और वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्रों की मतों की गिनती होना है। नवादा में केएलएस कॉलेज मतगणना केंद्र का निरीक्षण करते जिला निर्वाची पदाधिकारी यशपाल मीणा।

औरंगाबाद में मतों की गिनती से पहले मतगणना केंद्र पहुंचे रफीगंज विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी अशोक कुमार सिंह।

मोतिहारी। मुंशी सिंह महाविद्यालय स्थित सीसीटीवी कंट्रोल काउंटर। यहां से पूरे कॉलेज परिसर व आस पास के इलाकों की की जा रही है निगहबानी।

अररिया। मार्केटिंग यार्ड मतगणना केंद्र में प्रवेश करने से पूर्व सैनिटाइजर के साथ मौजूद स्वास्थ्य कर्मी व सुरक्षा बल।

पश्चिम चंपारण बेतिया में मतगणना कक्ष में जाने से पहले जांच के लिए कतार में खड़े कर्मी व मतगणना प्रतिनिधि।

पश्चिम चंपारण में मतगणना केंद्र की ओर जाने वाले वाहनों को डाइवर्ट करते सुरक्षा कर्मी

पश्चिम चंपारण में मतगणना कक्ष में जाने से पहले मतगणना कर्मियों की जाँच करते सुरक्षा कर्मी

सीतामढी: मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर तैयारियों का आयोग के प्रेक्षक के साथ जायजा लेतीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा। साथ में एसपी अनिल कुमार।

सीतामढ़ी में काउंटिंग में तेजी के लिए खास व्यवस्था, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक राउंड में 14 मतदान केंद्रों के मतों की गणना

बिहार के बांका जिले  के पीबीएस कॉलेज के मतगणना केन्द्र का नजारा। 

बिहार के गोपालगंज में डायट थावे मतगणना केंद्र पर तैनात जवान।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com