डॉ भीमराव अंबेडकर की जीवनी पर टेलीविजन सीरीज जल्द आने वाली

टीवी के पर्दे पर महापुरुषों की कहानीयां को दिखाने का चलन काफी पुराना है. ऐसे में कई पौराणिक चरित्र हैं जिन पर टीवी सीरियल बनते चले आ रहे हैं. रामायण के चरित्र राम, हनुमान, रावण को केंद्र में रख कई तरह के सीरियल बन चुके हैं जो दर्शकों में काफी हिट रहे हैं. ऐसे में अब ऐसे महापुरुष की जिंदगी और उनके संघर्षों पर आधारित कहानी को छोटे पर लाने की तैयारी की जा रही है.

डॉ भीमराव अंबेडकर की जीवनी को एक हिंदी टेलीविजन सीरीज के माध्यम से बताने की तैयारी की जा रही है. भारतीय संविधान के निर्माता के रूप में पहजाने जाने वाले अंबेडकर पर आधारित इस का कार्यक्रम का टाइटल ‘एक महानायक : डॉ. बीआर अंबेडकर’ है.

चंद मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सीरीज की कहानी डॉ भीमराव अंबेडकर के जिंदगी की कहानी बयान करेगी, जिसकी शुरुआत उनके बचपन से की जाएगी. सीरीज में अम्बेडकर के बचपन का किरदार आयुध भानुशाली निभाने वाले हैं. शो एंड टीवी पर दिखाया जाएगा. फिलहाल प्रोमो पर काम चल रहा है जो जल्द ही ऑनएयर किया जाएगा.

सीरीज में प्रसाद जावड़े, नेहा जोशी और जगन्नाथ निवंगुणे जैसे मशहूर मराठी कलाकार होंगे. बाल कलाकार आयुध भानुशाली सीरीज में अंबेडकर के बचपन की भूमिका को निभाते नजर आएंगे जबकि कहानी के आगे बढ़ने के साथ-साथ जावड़े मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com