डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा, बेरोजगारों व किसानों के लिए वरदान साबित होगी गंगा यात्रा

नमामि गंगा योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां गंगा को अविरल व निर्मल बनाने के लिए गंगा यात्रा शुरू कराई है। इसके तहत प्रदेश के 27 जनपदों के गंगा के किनारे गांव के लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा। गंगा यात्रा बेरोजगारों व किसानों को मजबूत भी करेगी।

कछारी क्षेत्र में फलदार पौधे लगाए जाएंगे

यह बातें गुरुवार को डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने पडोसी जनपद कौशांबी के मुख्य कार्यक्रम स्थल शीतला धाम कड़ा में आयोजित जनसभा में कही । उन्होंने बताया कि गंगा यात्रा के जरिए  गंगा के तट पर बसे गांव को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने के लिए  विकास कार्य कराया गया है। कछारी क्षेत्र में फलदार पौधे लगाए जाएंगे। साथ ही वहां की भूमि को समतल करा कर किसानों  को मजबूत करने का कार्य किया जाएगा। इस मौके पर डिप्टी सीएम के अलावा ग्राम विकास मंत्री मोती सिंह,  पर्यटन मंत्री  नीलकंठ तिवारी , स्टांप शुल्क मंत्री नंद गोपाल नंदी, कौशांबी के प्रभारी मंत्री  चंद्रिका प्रसाद ने भी  गंगा की स्वच्छता को लेकर  लोगों को जागरूक किया। इससे पूर्व गंगा यात्रा का जनप्रतिनिधियों ने   पूरामुफती  इमामगंज ,मूरतगंज टेढ़ी मोड़ ,सैनी चौराहा में स्वागत किया।

प्रतापगढ पहुंची गंगा यात्रा

कौशांबी से गंगा यात्रा डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की अगुवाई में प्रतापगढ जिले की सीमा में पहुंची। यहां केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी  ने यात्रा का स्‍वागत किया। इसके बाद यात्रा कालाकांकर के महल से होकर गंगा तट पर पहुंची। यहां गंगा पूजन और आरती की गई।

प्रयागराज से डिप्‍टी सीएम की अगुवाई में कौशांबी रवाना हुई थी गंगा यात्रा

 अविरल और निर्मल गंगा के प्रति जागरूकता के लिए बलिया से रवाना हुई गंगा यात्रा तीसरे दिन बुधवार को प्रयागराज पहुंची थी। गुरुवार सुबह यह यात्रा डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की अगुवाई में सर्किट हाउस से पडोसी जनपद कौशांबी में कडा धाम के लिए निकली थी। इस दौरान रास्‍ते में यात्रा का जगह जगह स्‍वागत हुआ था।

बलिया से चली गंगा यात्रा तीसरे दिन पहुंची थी प्रयागराज

बलिया से निकली गंगा यात्रा बुधवार को प्रयागराज जिले की सीमा में पहुंची थी। जिले की सीमा में पहुंचते ही यात्रा का मांडा के बसकडी गांव में स्‍वागत हुआ। इसके बाद यात्रा मेजा, करछना समेत विभिन्‍न जगहों पर स्‍वागत किया गया। इसके बाद नैनी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में पहुंचने पर यात्रा का सीएम योगी ने स्‍वागत किया। इसके बाद जनसभा हुई। यहां से सीएम यात्रा के साथ संगम तट पर पहुंचे। यहां गंगा आरती और पूजन के बाद यात्रा बुधवार रात सर्किट पहुंची थी।

सीएम योगी लखनउ रवाना

गंगा यात्रा का स्‍वागत करने बुधवार शाम साढे चार बजे मुख्‍यमंत्री योगी प्रयागराज पहुंचे थे। वह माघ मेला में संतों से मुलाकात के बाद गंगा यात्रा के स्‍वागत के लिए नैनी पहुंचे थे। वहां से जनसभा को संबांधित करने के बाद यात्रा के साथ संगम पहुंचे थे। गंगा आरती में शामिल होने के बाद सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह वसंत पंचमी पर संगम स्‍नान के बाद पुलिस लाइन पहुंचे और यहां से हेलीकॉप्‍टर से लखनउ के लिए रवाना हो गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com