डिप्टी डायरेक्टर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती

नेशनल हार्टीकल्चर बोर्ड जॉब का शानदार मौका दे रहा है। बोर्ड की ओर से डिप्टी डायरेक्टर और सीनियर हार्टीकल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। फिलहाल, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 जनवरी की शाम 5 बजे आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल कुल 44 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, 19 रिक्तियां उप निदेशक के पद के लिए हैं और बाकी 25 रिक्तियां सीनियर हार्टीकल्चर अधिकारी के पद के लिए हैं।

ये देनी होगी फीस 

इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 1000 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है। 

ये मांगी है आयु सीमा 

डिप्टी डायरेक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 5 जनवरी, 2024 तक अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक और सीनियर हार्टीकल्चर ऑफिसर के लिए 30 वर्ष तक तय की गई है। कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  

एनएचबी भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद,

National Horticulture Board’’ के लिंक पर क्लिक करें। अब एनएचबी भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, स्वयं को पंजीकृत करें, पद चुनें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। अब फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। भरे हुए फॉर्म को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com