ठंड और घने कोहरे ने कम की भारतीय रेलवे की रफ्तार

14 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वर्तमान में दृश्यता कम है और रात और सुबह के दौरान इसके और खराब होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि आईजीआई हवाई अड्डे पर दृश्यता 350 मीटर दर्ज की गई है और अब से कुछ घंटों में यह 200 मीटर तक कम होने की संभावना है।

रविवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में कोहरा छाया रहा और सड़कों पर दृश्यता शून्य के बराबर पहुंच चुका है। घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली लगभग 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर कई उड़ान संचालन भी प्रभावित हुए हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, 14 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। पूर्वानुमान के अनुसार, वर्तमान में दृश्यता कम है और रात और सुबह के दौरान इसके और खराब होने की संभावना है।

16 जनवरी तक और सताएगी ठंड

आईएमडी ने शनिवार देर रात कहा कि आईजीआई हवाई अड्डे पर दृश्यता 350 मीटर दर्ज की गई है और अब से कुछ घंटों में यह 200 मीटर तक कम होने की संभावना है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 16 जनवरी तक अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे और प्रचलित शीत लहर की स्थिति कम होने की संभावना नहीं है।

दिल्ली पुलिस ने दी चेतावनी

IMD ने बताया कि इस सर्दी के मौसम में पहली बार भारत के कुछ हिस्सों जैसे गंगानगर, पटियाला, अंबाला, चंडीगढ़, पालम, सफदरजंग, बरेली, लखनऊ, बहराईच, वाराणसी, प्रयागराज में शून्य मीटर दृश्यता दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने भी अपने आधिकारिक x (पूर्व में ट्विटर) से पोस्ट किया, ‘मौसम विभाग, दिल्ली ने 14 जनवरी 2024 को घने से बहुत घने कोहरे और 15 और 16 जनवरी 2024 को घने कोहरे का अनुमान लगाया है। हम सभी से कोहरे में सावधानी से गाड़ी चलाने की अपील करते हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com