टैनिंग की वजह से काली दिखने लगी है गर्दन ये उपाय काम आएंगे

गर्मियों में होने वाली सौंदर्य समस्‍याओं में से एक है गर्दन काली दिखने लगना. धुप में निकलने से अक्सर ये होता है कि जितनी स्किन खुली रहती है उतने में सनटैन  हो जाता है जो बेहद ही भद्दा नज़र आता है. अकसर तेज धूप और टैनिंग की वजह से गर्दन पर ऐसी रेखा बन जाती है जिससे धूप के संपर्क में आने वाला गर्दन का हिस्‍सा और कपड़ों से ढका रहने वाला हिस्‍सा बिल्‍कुल अलग-अलग दिखता है. अगर आप भी इस तरह की समस्‍या से परेशान हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपाय, जो आपकी मदद कर सकते हैं. 

बेकिंग सोडा
यह त्वचा में प्राकृतिक रूप से निख़ार लाता है और धीरे धीरे गहरे रंग को हल्का कर देता है. 3 चम्मच बेकिंग सोडा में 1 चम्मच पानी को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पैक को गर्दन के गहरे रंग वाले हिस्से पर लगाएं और पानी से धो लें. सप्ताह में इसे 2 बार लगाने से ज़बरदस्त निखार दिखाई देगा.

एलो वेरा का गूदा
एलो वेरा त्वचा के दाग़ धब्बों को दूर कर त्वचा को निखार प्रदान करता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाया जाता है जो त्वचा की ख़ास देखभाल करता है. एलोवेरा के जेल को गर्दन पर लगाएं और 15 से 20 मिनट के बाद इसे धो लें. ऐसा रोज़ाना करें लाभ मिलेगा.

फलों का फ़ेस पैक
फ्रूट पैक त्वचा पर निखार लाने के साथ साथ काली गर्दन को गोरा भी बनाता है. केला, एवोकाडो और ऑरेंज के पल्प को मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और गर्दन के काले हिस्से पर 30 मिनट के लगाएं और फिर पानी से धो लें इससे बेहतर परिणाम नज़र आएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com