टूटी-फूटी चीजें फैलाती है नकारात्मक ऊर्जा, इन 7 वस्तुओं को तुरंत करें घर से दूर, नही तो जल्द ही हो जायेंगे कंगाल

हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके घर में हमेशा सुख और समृद्धि का वास हो, इसके लिए व्यक्ति कई उपाय करता हैं और चाहता है कि उन उपायों की मदद से घर के सभी दुःख-दर्द दूर हो। लेकिन क्या आप जानते है कि घर में पड़ी कुछ टूटी-फूटी चीजें आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं, जो गृह कलेश का कारण भी बनती हैं। जी हाँ, आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें तुरंत घर से दूर कर देना चाहिए। तो आइये जानते है इनके बारे में। 

* बर्तन

कई लोग घर में टूटे-फूटे बर्तन भी रखे रहते हैं जो कि अशुभ प्रभाव देते हैं। शास्त्रों के अनुसार घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखना चाहिए। यदि ऐसे बर्तन घर में रखे जाते हैं तो इससे महालक्ष्मी असप्रसन्न होती हैं और दरिद्रता का प्रवेश हमारे घर में हो सकता है। टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह भी घेरते हैं, इससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है। वास्तु दोष उत्पन्न होने पर नकारात्मक फल मिलने लगते हैं।

* दर्पण

टूटा हुआ दर्पण रखना वास्तु के अनुसार एक बड़ा दोष है। इस दोष के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है और परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

* पलंग

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी का पलंग टूटा हुआ बिल्कुल न हो। यदि पलंग ठीक नहीं होगा तो पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं।

गरुड़ पुराण\ तो इसलिय… इस समय संबंध बनाने या हस्तमैथुन करने वालों हो जाती मौत

* घड़ी

खराब घड़ी घर में नहीं रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घड़ियों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति निर्धारित होती है। यदि घड़ी सही नहीं होगी परिवार के सदस्य कार्य पूर्ण करने में बाधाओं का सामना करेंगे और काम तय समय में पूर्ण नहीं हो पाएगा।

* तस्वीर

यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। वास्तु के अनुसार यह भी वास्तु दोष उत्पन्न करती है।

* दरवाजा

यदि घर का मुख्य दरवाजा या अन्य कोई दरवाजा कहीं से टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए। दरवाजे में टूट-फूट अशुभ मानी गई है। इनसे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है और वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

* फर्नीचर

घर का फर्नीचर भी एकदम सही हालत में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार फर्नीचर की टूट-फूट का भी बुरा असर हमारे जीवन पर होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com