AHMEDABAD, INDIA - MARCH 24: Suresh Raina (L) of India celebrates the winning runs scored by Yuvraj Singh (R) during the 2011 ICC World Cup Quarter-Final match between Australia and India at the Sardar Patel Stadium on March 24, 2011 in Ahmedabad, India. (Photo by Michael Steele/Getty Images)

टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सुरेश रैना फिर से भारतीय टीम में आने की कोशिश में जुटे

भारतीय टीम में लंबे समय तक अपनी जगह बरकरार रखने वाले बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सुरेश रैना एक बार फिर से भारतीय टीम में आने की कोशिश में जुटे हैं। हालांकि, सुरेश रैना को ये भी पता है कि उन्हें एक कठिन अग्नि परीक्षा से भी गुजरना होगा, जिसके लिए वे तैयार हैं। रैना ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को खेलने के लिए काफी इच्छुक हैं।

दरअसल, सुरेश रैना ने आइपीएल 2020 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कई खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग कैंप में भाग लेना शुरू कर दिया है। चोट और परफॉर्मेंस के कारण भारतीय टीम से बाहर हुए सुरेश रैना ने भारतीय टीम में जगह तो बनाई, लेकिन पिछले साल उनको फिर से गहरी चोट लग गई। यही कारण रहा कि अगस्त 2019 में सुरेश रैना ने घुटने की सर्जरी कराई और अब वे मैदान पर लौटने के लिए पसीना बहाना शुरू कर चुके हैं।

33 साल के दिग्गज सुरेश रैना ने साल 2005 में भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। एमएस धौनी की कप्तानी में सुरेश रैना करीब एक दशक तक भारतीय टीम में बने रहे। उन्होंने वनडे क्रिकेट के अलावा टी20 और टेस्ट क्रिकेट भी खेला। यहां तक कि आइपीएल में उनको मिस्टर आइपीएल कहा जाता है, क्योंकि उनके नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कई साल तक दर्ज रहा है। हालांकि अब इस रेस में विराट कोहली भी हैं।

सुरेश रैना ने बात करते हुए कहा है, “मैं जहां भी खेलता हूं हमेशा अपने क्रिकेट को प्यार करता हूं। अभी तक मैंने कोई टारगेट सेट नहीं किया है। यदि मैं आइपीएल में अच्छा करने में सफल होता हूं तो मैं समझ पाऊंगा कि मैं कैसे आकार ले रहा हूं।

मैंने काफी क्रिकेट खेली है और मैं हर परिस्थिति से वाकिफ हूं। मेरा टी20 वर्ल्ड कप खेलने की आशा मेरी आइपीएल की परफॉर्मेंस पर टिकी है। यदि मैं घुटने को मजबूत कर पाता हूं तो मैं 2-3 साल क्रिकेट खेल सकता हूं, जो कि मेरे अंदर बचा हुआ है। एक के बाद एक दो टी20 वर्ल्ड कप हैं। अगर मैं आइपीएल और टी20 क्रिकेट में अच्छा करता हूं तो वर्ल्ड कप खेल सकता हूं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com