साल 2017 से चार चोरों का एक गैंग बोइसर, पालघर और दहानू में सक्रिय है जो कि रात में चोरी करते हैं। विशेष रूप से उन जगहों पर जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं हों। पिछले सप्ताह इस गैंग ने बोइसर में एक स्टोर से टीवी चुराए। स्टोर के अधिकारियों ने चोरी की शिकायत पालघर पुलिस स्टेशन में दायर की। पुलिस ने इन चारों चोरों को एक सुराग के जरिए ढूंढ निकाला।

पुलिस के मुताबिक, शिकायत के साथ स्टोर मैनेजर ने उन टीवी सेट्स की लिस्ट दी जो कि चोरी हुए हैं। स्टोर मैनेजर ने इन टीवी सेट्स के स्पेसिफिकेशन के बारे में भाी जानकारी दी। विशेष ब्रांड के टीवी को केवल कंपनी के एग्जीक्यूटिव्स ही इंस्टॉल कर सकते हैं। इसलिए पुलिस ने उन कस्टमर्स का ट्रेक रखने को कहा जो कि इंस्टॉलेशन सर्विस के बारे में पूछे। इस तरीके से पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंच पाई जिसने चोरों से टीवी खरीदा था। जब उस व्यक्ति ने टीवी बेचने वाले का विवरण दिया तो उसके आधार पर स्केच तैयार किया गया और इन्फॉर्मर्स को सर्कुलेट किया।

इस तरीके से पुलिस ने बोइसर से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान सलीम शाह, गोमबहादुर खड़क, रोहन रॉय और इमरान अंसारी के रूप में हुई। वे मूल रूप से उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और नेपाल से हैं।

पुलिस ऑफिसर के मुताबिक, ‘उनकी गिरफ्तारी से बोइसर, पालघर और दाहनू में हुई दस और चोरियों का पता चला।’

बोइसर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर किरण कबड़ी ने कहा, ‘हम ये पता लगा रहे हैं कि वे किसी और अपराधों में शामिल तो नहीं हैं।’