टीम इंडिया को जीत दिला सकता है ये खिलाड़ी, जानें इस प्लेयर के बारे में.. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में खेली जाएगी. ये चार टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. भारतीय टीम में एक ऐसा स्टार प्लेयर है, जो टीम इंडिया को जीत दिला सकता है. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट का बड़ा महारथी है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास स्टार स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) मौजूद हैं. उनकी गेंदों को समझना इतना आसान नहीं है और वह गेंद को टर्न कराने में माहिर हैं. उनके पास अलग वैरिएशन मौजूद हैं, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करते हैं. 

3 दिन में खत्म कर दिया था मैच 

अक्षर पटेल ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीसरे मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. मैच में उन्होंने कुल 11 विकेट झटके थे और मुकाबला तीन दिन में ही खत्म हो गया था. अभी तक पटेल भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 47 विकेट ले चुके हैं. वह 50 विकेट पूरे करने से सिर्फ 3 विकेट दूर हैं. 

भारत के पास है मजूबत गेंदबाजी 

ऑस्ट्रेलिया टीम साल 2004 के बाद से ही भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. भारत में विदेशी टीमों को हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजी को खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ा है. वहीं, टीम इंडिया के पास रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे घातक स्पिन गेंदबाज हैं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com