झारखण्ड उच्च न्यायालय में 55 सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू

झारखण्ड में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। झारखण्ड उच्च न्यायालय में सहायकों की भर्ती (JHC Assistant Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 20 फरवरी से शुरू हो चुकी है। उच्च न्यायालय द्वारा जारी विज्ञापन (सं.01/Accts./2024) के अनुसार कुल 55 पदों के लिए उम्मीदवार 22 मार्च 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

JHC Assistant Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन
झारखण्ड उच्च न्यायालय में सहायक भर्ती (JHC Assistant Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, jharkhandhighcourt.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार पहले पंजीकरण करें और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

JHC सहायक भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
JHC सहायक भर्ती 2024 आवेदन लिंक
आवेदन करते समय ही उम्मीदवारों को 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 125 रुपये ही है। उम्मीदवार अपने शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।

आवेदन से पहले जानें योग्यता
झारखण्ड उच्च न्यायालय सहायक भर्ती (JHC Assistant Recruitment 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर पर काम करने की नॉलेज होनी चाहिए और कंप्यूटर पर टाइपिंग की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना तिथि 1 जनवरी 2024 निर्धारित है। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को झारखण्ड सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com