झारखंड में बीजेपी की दोबारा वापसी के आसार नहीं: झारखंड चुनाव

झारखंड चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में आने वाले हैं. पूरे देश को इन नतीजों का इंतजार है. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को मई 2019 के लोकसभा चुनावों में बंपर जीत मिली. उसके बाद ये तीसरा राज्य है जहां चुनाव हुए. हरियाणा में बीजेपी की वापसी हुई लेकिन महाराष्ट्र हाथ से निकल गया. अब झारखंड की बारी है जहां 81 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं.

एग्जिट पोल के मुताबिक झारखंड में बीजेपी की दोबारा वापसी के आसार नहीं हैं. वहीं कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन की सरकार बनती दिख रही है. ऐसा माना जा रहा था कि झारखंड में विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की टक्कर एनडीए और रघुवर दास से होगी. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ‘घर-घर रघुवर’ और ‘अबकी बार पैंसठ पार’ का अति उत्साही नारा भी दिया था.

लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि झारखंड की सियासत, खासकर बीजेपी में कद्दावर हैसियत रखने वाले सरयू राय के बागी होने और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के खुलकर चुनावी मैदान में उतरने के बाद बीजेपी महागठबंधन की बजाए अपनों से लड़ने में ही व्यस्त होती गई.

बीजेपी नेताओं की आपसी लड़ाई इतनी तल्ख हो गई कि बागी हो चुके सरयू राय ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनावी मैदान में उतर गए. जिस वजह से दोनों नेताओं के बीच लड़ाई सीधी हो गई है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com