झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रतियोगिता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी

दसवीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2024 से शुरू की जाएगी।

आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन की लास्ट डेट 31 अगस्त 2024 तय की गई है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि तक मान्यता प्राप्त शैक्षिणक संस्थान से न्यूनतम मैट्रिक/ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में निर्धारित वर्षों की छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 50 रुपये जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकेगा।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम स कुल 510 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 230 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 133 पद, अनुसूचित जाति के लिए 44 पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग (अनु.-1) के लिए 45 पद, पिछड़ा वर्ग (अनु.-2) के लिए 7 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 51 पद आरक्षित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com