ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला और खटौली में 9 करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने अपने विधानसभा क्षेत्र में पांच प्रमुख विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मंगलवार को बुडनपुर में धर्मशाला का पुनर्निर्माण और सीसीटीवी कैमरों की मरम्मत का शुभारम्भ किया। इससे पूर्व सोमवार शाम उन्होंने गांव खटौली में करीब 6 करोड़ की लागत से बनने वाले तीन प्रमुख विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इनमें खेल स्टेडियम, फिरनी पक्का करने और खटौली-अलीपुर व सुखदर्शनपुर-टांगरी पुल तक सड़क निर्माण शामिल है। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि खटौली में बनने वाले स्टेडियम से इस गांव के साथ-साथ रिहौड़, खेड़ी, बड़ोना, हरिपुर, डंढारड़ु, बटवाल और सुखदर्शनपुर के युवा लाभान्वित होंगे। वहीं सड़कों की मुरम्मत का फायदा खटौली, अलीपुर, सुखदर्शनपुर, डंढारड़ु, बटवाल समेत मोरनी तक के लोगों को होगा।

ज्ञान चंद गुप्ता ने मंगलवार को बुढ़नपुर के वार्ड नंबर 7 में धर्मशाला के पुनर्निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस कार्य के लिए 53.17 लाख की अनुमानित लागत निर्धारित की गई है। इसमें से 44.61 लाख रुपये की राशि आवंटित कर दी गई है। यह कार्य 4 माह में पूरा हो जाएगा। पुनर्निर्माण के लिए मौजूदा ढांचे को ढहा कर नई धर्मशाला बनाई जाएगी। इसमें भूतल और उसके ऊपर दो मंजिला भवन का निर्माण होगा। वहीं पंचकूला में मौजूदा सीसीटीवी निगरानी प्रणाली के सुचारू संचालन के लिए सीसीटीवी कैमरों की मुरम्मत कार्य का भी शुभारंभ किया। इस कार्य पर 2.43 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यह कार्य 6 महीने में पूरा होगा।

खटौली निवासी मार्केट कमेटी पंचकूला के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा ने बताया कि खटौली और आसपास के लोग लंबे समय से इन विकास कार्यों की मांग कर रहे थे। इन कार्यों का शिलान्यास कर विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र की बड़ी मांगों को पूरा कर दिया है। ग्रामीण गोपाल राणा ने कहा कि विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता अपनी विकास पुरुष की छवि के अनुरूप क्षेत्र की तरक्की में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। डंढ़ारड़ु के पूर्व सरपंच रवि शर्मा और सोमनाथ ने बताया कि इस सड़क की मुरम्मत काफी लंबे समय से लंबित थी। इससे ग्रामीणों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। खटौली की फिरनी पानी की पाइप लाइन डालने और दूसरे मुरम्मत कार्यों के कारण टूट गई थी।

बटवाल के सरपंच विधिचंद के अनुसार खटौली में खेल स्टेडियम का निर्माण इलाके के युवाओं के लिए बड़ी सौगात साबित होगी। उन्होंने कहा कि इससे युवा प्रतिभाओं को तराशने में मदद मिलेगी। खटौली निवासी पूर्व सरपंच नत्थु सिंह, परमजीत सैनी, अशोक शर्मा, सुरेश सैनी, राजीव शर्मा और रमेश ने भी इस विकास कार्यों के लिए विधान सभा अध्यक्ष का आभार जताया है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने गांव खटौली में कई विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं की नींव रखी और उद्घाटन किया, जिसमें सड़क निर्माण, स्टेडियम और अन्य बुनियादी सुविधाओं का विस्तार शामिल हैं। उन्होंने स्थानीय निवासियों से भी मुलाकात की, उनकी समस्याओं को सुना और उनके समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री गोपाल राणा, परमजीत सैनी, सुरेश सैनी, रमेश चंद, राजीव शर्मा, कृष्ण चंद राणा, डॉ. पद्म सिंह, ब्रह्म पाल राणा, सुखदर्शनपुर के पूर्व सरपंच गुरनाम, जिला महामंत्री प्रवीण सैनी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com