जीवनभर चाहते हैं शनिदेव की कृपा तो भूलकर भी ना करें ये 7 काम, सदा रहेंगे खुश

शास्त्रों में शनिवार का दिन भगवान शनिदेव का माना गया है। ज्योतिष में शनि देव के बारे में बताया गया है कि अगर शनिदेव की शुभ दृष्टि किसी जातक पर पड़ जाए तो वह रंक से राजा बन जाता है।

वहीं अगर शनि की अशुभ छाया किसी पर पड़ जाए तो उसका जीवन परेशानियों से चारों तरफ घिर जाता है। ऐसे में शास्त्रों में शनि की काली छाया से बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए है। शनिवार को कुछ चीजों की खरीददारी अशुभ मानी जाती है जिसे भूलकर भी घर पर नहीं लानी चाहिए वरना आप कंगाल हो सकते हैं।

तेल

शनिवार को तेल का दान करना शुभ माना जाता है लेकिन कभी भी शनिवार के दिन सरसों का तेल भूलकर भी नहीं खरीदें। इस दिन सरसों का तेल खरीदने पर व्यक्ति रोगकारी होता है।

नमक

तेल के अलावा शनिवार को नमक भी नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव आप पर कुपित हो सकते हैं। शनिवार के दिन नमक खरीदने से कर्ज का बोझ बढ़ता है।

लोहे की वस्तुएं

शनिवार को भूलकर भी लोहा या लोहे से बनी ऐसी कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए। ऐसे करने से परिवार के सदस्यों और दोस्तों के बीच मनमुटाव बढ़ता है।

काला तिल

शनिवार के दिन शनिदेव और पीपल के पेड़ पर काले तिल को चढ़ाने से शनि की अशुभ छाया दूर होती है। शास्त्रों में बताया गया है कि शनिवार के दिन भूलकर भी काले तिल की खरीदारी नहीं करनी चाहिए।

काले जूते

शनिवार को काली चीजों से दूर रहना चाहिए। इस दिन गलती से भी काले जूते या काले रंग के कपड़े ना खरीदें। जो लोग इस दिन काले जूते खरीद कर पहनते हैं उन्हें काम में असफलता मिलती है।

झाड़ू

शनिवार के दिन झाड़ू भी नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में दरिद्रता आती है। इसके अलावा लकड़ी या लकड़ी से बना कोई सामान भी शनिवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com