जीमेल में अब भेज सकेंगे एमोजिस ! देखिये कैसे ?

गूगल अपने यूजर्स के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए नए अपडेट लाता रहता है। हाल ही में ये चर्चा काफी जोर शोर से थी कि गूगल जीमेल में इमोजी रिएक्शन को लाने की तैयारी में है। अब खबर मिली है कि गूगल ने इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया है। फिलहाल ये अपडेट अभी एंड्रॉइड यूजर्स के पास है। मगर जल्द ही इसे आईफोन में भी पेश किया जाएगा।

गूगल जानी मानी कंपनी है, जिसके दुनिया भर में लाखों यूजर्स है। ये कंपनी के अलग अलग प्रोडक्ट और सर्विसेज का इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी भी नए अपडेट लाती रहती है।

हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि गूगल जीमेल यूजर्स को iOS और Android फोन पर एक ही इमोजी के साथ ईमेल पर रिएक्शन देने की सुविधा पर काम कर रहा था। अब पता चला है कि ये फीचर्स कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट होना शुरू हो गया है।

कब शुरु हुआ रोलआउट
काफी समय से इस फीचर को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। बता दें कि गूगल का कहना है कि इस सुविधा का उद्देश्य आपको खुद को अभिव्यक्त करने और क्विक रिएक्शन देने में मदद करना है।
गूगल का इमोजी रिएक्शन 3 अक्टूबर से ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट होना शुरू हो गया है। इतना ही नहीं आने वाले कुछ महीनों में इसे iOS और वेब के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

कैसे काम करता है फीचर
जब आप अपना ईमेल खोलेंगे तो आपको नीचे की तरफ जनरल ऑप्शन्स के साथ ऐड ईमोजी रिएक्शन का बटम भी दिखाई देगा।
ये बटन आपको 3-डॉट मेनू के बगल में दिखाई देता है। जब आप इसे टैप करते हैं तो एक छोटा मेनू खुलता है, जहां यूजर्स पांच डिफॉल्ट इमोजी में से एक को चुन सकते हैं। ऐसा करने के बाद वह इमोजी मैसेज में रिएक्शन बार में दिखाई देता है।

कैसे पता करें किसने भेजी ईमोजी
अगर आप ये जानना चाहते हैं कि ग्रुप में किसने इमोजी भेजी है तो बस आपको इसे टच करना होगा। ऐसा करने से भेजने वाले का नाम आपके सामने आ जाएगा। इतना ही नहीं ईमोजी भेजने के 30 सेकेंड के अंदर आप इसे हटा या अपडेट कर सकते हैं।
इमोजी प्रतिक्रिया को हटाने के लिए अपने मैसे में नीचे नोटिफिकेशन में Undo पर टैप करें। बता दें कि आप केवल अपने कंप्यूटर पर undo Send अवधि को बदल सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com