जिसके सर पे मां-बाप का हाथ हो, उसके साथ ईश्वर स्वयं होते हैं: CM अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ वोट डाला. वोटिंग से पहले सीएम केजरीवाल ने माता-पिता से पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान मां ने केजरीवाल को तिलक भी लगाया. केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूर पर राजपुरा रोड के परिवहन विभाग में वोट डाला.

वोट डालने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिसके सर पे मां-बाप का हाथ हो, उसके साथ ईश्वर स्वयं होते हैं. आज वोट डालने के पहले माता पिता का आशीर्वाद लिया और फिर उनके साथ वोट डालने गया.

वोटिंग से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे हनुमान जी का आशीर्वाद मिला है. वहीं, पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि हमारी जीत पक्की है. 5 साल में हमारे सामने बड़ी चुनौतियां रहीं, हमने हर चुनौती का डटकर सामना किया. हम पूरी तरह जीत के लिए आश्वस्त हैं.

वोटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं, खासतौर पर महिलाओं से कि वोट करें. मैं आशा करता हूं कि दिल्ली के लोग अब तक हुए कार्यों के अधार पर ही वोट करेंगे. मैं आशा करता हूं कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार भी चुनकर आएगी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार अरविंद केजरीवाल का बेटा भी पहली बार वोट कर रहा है . उन्होंने खुद ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने अपने परिवार के साथ वोट डाला, इसमें मेरे बेटे ने भी पहली बार वोट डाला. मैं सभी वोटरों से अपील करता हूं कि आप वोट डालें. आपकी भागीदारी से लोकतंत्र मजबूत होगा.

अरविंद केजरीवाल ने जहां चुनावों से पहले महिलाओं के लिए फ्री बस और मेट्रो योजना लेकर आए थे, वहीं इस बार महिला वोटरों को साधने की वे कोशिश कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने इसस पहले एक ट्वीट में कहा कि सभी महिलाओं से ख़ास अपील. जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जाएं. पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है. पोलिंग बूथों पर भारी संख्या में लोग जुटे हुए हैं. आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के त्रिकोणीय मुकाबले में लड़ाई बेहद दिलचस्प होने वाली है. दिल्ली में इस बार कुल 672 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. दिल्ली चुनावों के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com