जामिया से राजघाट के दौरान हुए मार्च के बाद सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों को किया बंद

CAA protest:  दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली में गुरुवार को मार्च और प्रदर्शन चल रहा है। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी दिल्ली में मार्च निकाल रहे हैं। जामिया से राजघाट के दौरान हुए मार्च के बाद सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से कई मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस कारण कई मेट्रो यात्रियों को परेशानी हो सकती है। दिल्ली में चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था काफी चुस्त-दुरुस्त है। पुलिस हर इलाके पर पैनी नजर रखे हुए हैं। 

इधर, जामिया के बाहर प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए हैं। इससे पहले पुलिस ने बैरिकेडिंग कर प्रदर्शनकारियों को जामिया पास रोक दिया है। इससे कई रास्ते जाम की समस्या से जूझ सकते हैं। पुलिस प्रदर्शनकारियों को मनाने का प्रयास कर रही है। ताकि सब वापस जा सके।

क्यों निकल रहा मार्च

आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है, इस कारण प्रदर्शनकारी जामिया से राजघाट तक मार्च निकालने वाले थे जिसे पुलिस ने रोक दिया। हालांकि प्रदर्शनकारी सीएए पर सरकार से अपनी मांग मंगवाने पर अड़े हैं।

इधर, आरकेपुरम सेक्टर-13 में लूट का विरोध करने पर चार बदमाशों ने सोमवार रात एक युवक पर ब्लेड से वारकर उसे घायल कर दिया। उसके लुहुलुहान होने के बाद आरोपित स्कूटी व पैसे लूटकर फरार हो गए। आरकेपुरम थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

आरकेपुरम सेक्टर-12 स्थित केडी कॉलोनी में 21 वर्षीय विशाल परिवार सहित रहते हैं। वह डीजे का काम करते हें। वह सोमवार को आरकेपुरम सेक्टर-13 से रात करीब 11 बजे स्कूटी से घर लौट रहे थे। तभी चार बदमाशों ने उन्हें रोका और लूटपाट करने लगे। पीड़ित ने बदमाशों का विरोध किया तो आरोपितों ने उनपर ब्लेड से हमला कर दिया और उनकी स्कूटी, मोबाइल व पर्स लूटकर फरार हो गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व विशाल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। डीसीपी दक्षिणी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर एक आरोपित की शिनाख्त जयपाल निवासी के रूप में कर ली गई है। उसकी व उसके साथियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com