जानें क्यों फ्रिज में रखे अंडो के लिए महिला को बुलानी पड़ी एंबुलेंस

‘सुनिए, सुनिए! मुझे आपसे एक सलाह चाहिए। मेरे फ्रिज में अंडे का एक बॉक्स रखा हुआ था उसमें कई अंडे थे जिसमें से एक क्रैक हो गया है।’ ये कहना था एक महला का जिसने, बिना सोचे समझे इमरजेंसी नंबर डाइल कर दिया।

 

जाहिर सी बात है यह घटना काफी मजाकिया है कि कोई अंडे के बारे में शिकायत करने के लिए सीधा 999 को बुला ले, लेकिन इस महिला को नहीं पता था कि, इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं जैसे कि कॉल हैंडलर व्यस्त हैं जब कोई वास्तविक चिकित्सा आपातकालीन फोन वाला व्यक्ति होता है तो ऐसे में उन्हें दिक्कत हो सकती है।

यह मामला ब्रिटेन के नॉटिंघम का है। यहां की रहने वाली एक महिला ने एंबुलेंस के लिए इसलिए इमरजेंसी नंबर पर फोन कर दिया क्योंकि फ्रिज में रखे अंडे टूट गए थे। असल में, ईस्ट मिडलैंड्स एम्बुलेंस सेवा को किसी महिला ने एक दिन फ्रीज में अण्डों के टूट जाने पर सलाह लेने के लिए कॉल किया था।

बता दें कि, रोज़-रोज़ ऐसे कॉल नहीं आते यही वजह थी कि महिला से इस बातचीत का उन्होंने रिकॉर्डिंग जारी की गई थी और यह सूचना दी गई थी कि, यह इमरजेंसी नंबर ऐसी बातों के लिए नहीं है। लोगों को यह जरूर समझना होगा। बता दें कि, यह मामला बीती जनवरी का है लेकिन इस तरह के अजीबोगरीब हरकतें लोग आज भी करते हैं। ऐसे लोगों को यह समझना पड़ेगा कि इस तरह के नंबर सिर्फ आपातकाल सेवाओं के लिए ही जारी किये गए हैं।

अगर लोग इस तरह से फिज़ूल के सवालों के लिए इमरजेंसी नंबर पर कॉल करते रहेंगे और इमरजेंसी नंबर की लाइन को व्यस्त रखेंगे तो कोई ज़रुरतमंद इस सेवा से वंचित रह जाएगा। यही कारण है कि, एंबुलेंस सर्विस ने कॉल पर हुई इस पूरी बातचीत की रिकॉर्डिंग जारी की इसी के साथ-साथ यहां के प्रशासन ने एक लिस्ट जारी की जो इसी तरह के उलटे-पुल्टे कामों के लिए इमरजेंसी नंबर पर किए गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com