जानिए कान से व्यक्ति के गुण और अवगुणों की कैसे करें पहचान

आज के समय में एक इन्सान को दूसरे इन्सान पर भरोसा नहीं रहा हैं यहाँ तक परिवार वालों पर भी भरोसा कर पाना मुश्किल हो जाता है अर्थात भरोसे में कमी आई हैं। धोखाधड़ी आज के समय में आम बात हो गई हैं।

 

ऐसे में व्यक्ति चाहता हैं कि किसी पर भी भरोसा करने से पहले उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जान लिया जाए। कई बार आप किसी को जानते हुए भी उसकी असलियत नहीं पहचान पाते हैं, ऐसे में आपकी मदद कर सकते हैं व्यक्ति के कान। जी हाँ, सामुद्रिक शास्त्र के जरिए आप किसी भी इन्सान के गुण एवं अवगुण की पहचान कर सकते हैं। उससे होने वाले लाभ या नुकसान के बारे में जान सकते हैं। जानिए कान से इन्सान की कैसे करें पहचान और इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी…

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषों के कान बहुत छोटे होते हैं, वह व्यक्ति मितव्ययी या फिर कहें धन संचय करने वाला होता है। कम से कम खर्च की आदत के चलते अमूमन ऐसे लोगों को लोग कंजूस कहकर संबोधित करते हैं।

यदि किसी व्यक्ति के कान चपटे हुए हों तो वह भोग-विलास में अधिक रुचि रखने वाला होता है। ऐसा व्यक्ति काफी तरह के शौख रखता है। चपटे कान वाला व्यक्ति मौज-मस्ती के लिए धन और समय दोनो ही खूब खर्च करने वाला होता है।

जिस व्यक्ति के कान काले और सूखे से दिखाई देते हैं, ऐसा व्यक्ति को जीवन में तमाम तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है। उसके जीवन में अक्सर आर्थिक तंगी बनी रहती है।

जिन पुरुषों के कान गजकर्ण यानी हाथी के कान के समान बड़े और लंबे होते हैं, ऐसे लोग संपन्न, प्रतिष्ठित और दीर्घायु होते हैं। ऐसे लोगों की समाज में खूब मान-सम्मान होता है।

यदि आपके कान हाथी के समान नहीं हैं तो आपको निराश होने के जरूरत नहीं है क्योंकि छोटे कान वाला व्यक्ति बुद्धिमान होता है।

यदि किसी के कान जन्म से ही लंबे हैं तो ऐसा व्यक्ति हमेशा सुखी जीवन जीने वाला होता है। उसे आम लोगों के मुकाबले कम संघर्ष करना पड़ता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com