जानिए एकसाथ 258 दूल्हे आखिर क्यों हुए साइकिल पर सवार

सूरत। आमतौर पर दूल्हा तो घोड़ी पर ही सवार होता है, लेकिन सूरत में ये नजारा कुछ बदला हुआ था। यहां 258 दूल्हे एक साथ साइकिलों पर सवार थे।cycle-rally-surat-grooms_2016127_142517_07_12_2016

दरअसल इन दूल्हों का मकसद लोगों को प्रदूषण मुक्ति के प्रति जागरुक करना था। पायनियरन्यूज के अनुसार साइकिलों पर सवार ये दूल्हे शहर में बढ़ते ट्रैफिक प्रदूषण को रोकने और विवाह समारोह में बैंड और आतिशबाजी के जरिये होने वाले ध्वनि और वायु प्रदूषण को रोकने का संदेश दे रहे थे।

पटेल समाज की ओर से आयोजित इस जन जागृति साइकिल रैली में सिर पर पगड़ी और साइकिल की सवारी कर रहे ये लोग सूरत पाटीदार पटेल समाज के वो युवा हैं। उल्लेखनीय है कि पटेल समाज के इन युवाओं ने दिल्ली के प्रदूषण से हो रही लोगों की मुश्किलों से सीख लेते हुए सूरत सहित देश के लोगों को अपने-अपने शहरों को प्रदूषण मुक्त बनाए रखने का संदेश दिया। साइकिल रैली निकालने वाले इन दूल्हों के हाथों में पर्यावरण बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा साइकलिंग करने की अपील वाले पोस्टर भी थे।

साइकिलों पर सवार ये दूल्हे शहर में बढ़ते ट्रैफिक प्रदूषण को रोकने और विवाह समारोह में बैंड और आतिशबाजी के जरिये होने वाले ध्वनि और वायु प्रदूषण को रोकने का संदेश दे रहे थे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com