जहरीले कोबरा से भीड़ गए कुत्ते बच्ची की जान बचाने के लिए वीडियो देखें

कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं और वक्त आने पर अपनी दोस्ती निभाने के लिए जान की बाजी तक लगा जाते हैं. ऐसा कई बार देखा भी गया है. ऐसे ही कुत्ते और इंसान की दोस्ती का ऐसा ही अनोखा उदाहरण देखने को मिला फिलीपीन्स (Philippines) के किदापावन शहर (Kidapawan City) में. यहां से हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुत्ता एक कोबरा से लड़ते हुए दिखाई दे रहा है.एक सोते हुए मासूम बच्चे की जान जहरीले कोबरा सांप से बचाने के लिए दो कुत्तों ने अपनी जान की बाजी लगा दी. 

दरअसल, फिलीपीन्स के घर में एक साल की बच्ची Skye सो रही थी, तभी एक कोबरा घर में घुसने की कोशिश करने लगा, लेकिन उस घर के दो पालतू कुत्तों की नजर कोबरा पर पड़ गई और उन्होंने उसे रोकने के लिए अपनी जान  भी जोखिम में डाल दी. ये हरकत  सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई और इसका वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एक सांप घर में घुसने की कोशिश कर रहा है, जहां एक मासूम बच्ची सो रही है. लेकिन मॉक्सी (Moxi) नाम के सफेद कुत्ते और माइली (Miley) नाम के काले कुत्ते ने मिलकर उसे रोकने की कोशिश की.

इस वीडियो में कुत्ते बार-बार कोबरा को बच्ची के टॉय रूम से दूर भगाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं और कोबरा बार-बार घर में घुसने की कोशिश कर रहा है. अंत में इस लड़ाई में दोनों कुत्ते सांप को घर से दूर करने में सफल रहे. करीब दो मिनट तक चली इस लड़ाई के कुछ देर बाद ही सांप ने दम तोड़ दिया. लेकिन सांप के काटे जाने की वजह से माइली नामक कुत्ते की मौत हो गई. वहीं दूसरे कुत्ते मॉक्सी को बचा लिया गया, लेकिन जहरीले सांप की चपेट में आने की वजह से वह अंधा हो गया. गौरतलब है बच्चे के पिता जैम सेलिम (Jaime Selim) का कहना है वो और उसकी पत्नी पौई (Pauie) काम पर गए थे. इस घटना के समय घर में उनकी बच्ची अपनी दाई के साथ सो रही थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com