जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद अमेरिकी सांसद ने कहा-इमरान खान की बयानबाजी एकदम बेतुकी

भारतीय अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले में संयम बरतने की जरूरत है. खन्ना हाल ही में पाकिस्तानी कांग्रेशनल कॉकस में शामिल हुए हैं. 

रो खन्ना ने कैलिफोर्निया के फ्रीमांट में हाल ही भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ बातचीत में कहा, ”कश्मीर भारत के लोकतंत्र का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को संभल कर बयानबाजी करनी चाहिए और इसे युद्ध अथवा संघर्ष तक नहीं ले जाना चाहिए.” एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें खन्ना के हवाले से कहा गया, ”भारत के साथ युद्ध की इमरान खान की बयानबाजी एकदम बेतुकी है.”

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात के दौरान कश्मीरी अमेरिकी समुदाय ने संघर्ष के लोकतांत्रिक समाधान और समुदायों को गरीबी से उबारने और आतंक मिटाने के उनके समर्थन की सराहना की.

इस बीच इस सप्ताह की शुरूआत में सांसद इल्हान अब्दुल्लाही उमर ने कश्मीर घाटी में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने संचार बहाल करने, मानवाधिकारों, लोकतांत्रिक नियमों का सम्मान करने, धार्मिक स्वतंत्रता बनाए रखने तथा तनाव को कम करने की अपील की थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com