जन्मा चार हाथों वाला बच्चा, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

शारीरिक रूप से असामान्य बच्चों के जन्म लेने के मामले में आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के टोंक जिले से सामने आया है। यहां पर चार हाथ वाला बच्चा पैदा हुआ है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विचित्र बच्चे को देखने के लिए अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ रही है, वहीं सोशल मीडिया पर भी बच्चे की तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं।

 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के टोंक जिले के अंतर्गत आने वाले गांव दड़ावता के रहने वाले राजूदेवी गुर्जर को शुक्रवार रात को प्रसव पीड़ा होने पर मालपुरा सीएचसी पर लाया गया। यहां उसने सामान्य प्रसव के जरिए एक बेटा व एक बेटी को जन्म दिया। विशेष बात यह कि बालिका के धड़ से ही एक अर्द्धविकसित बालिका भ्रूण भी जुड़ा हुआ है, जिसके दो हाथ, दो पांव व अन्य अंग विकसित हैं।

सीएचसी के चिकित्सकों ने कहा है कि राजूदेवी के पेट में तीन भ्रूण पल रहे थे। उनमें से दो भूर्ण परिवक्व हुए, जबकि तीसरा भ्रूण अर्द्ध विकसित रह गया था। ऐसे में वह बालिका के शरीर के साथ कुछ इस तरह से जुड़ गया, मानों उस बालिका के चार हाथ हो। संभवतया यह मालपुरा का इस तरह का पहला मामला है। अतिरिक्त अंगों वाली नवजात बालिका को जयपुर रैफर कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com