जनता ने जो जनादेश दिया है उसका सम्मान करता हु: CM रघुवर दास

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को करारी हार का सामना करना पड़ा है. मुख्यमंत्री रघुवर दास भी रुझानों में बीजेपी के बागी नेता सरयू राय से जमशेदपुर पूर्व सीट से काफी पीछे छूट चुके हैं.

पार्टी और खुद की हार की जिम्मेदारी लेते हुए रघुवर दास ने कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है उसका स्वागत है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी अंतिम आंकड़े आने बाकी हैं.

उन्होंने कहा, ”राज्य की सवा 3 करोड़ लोगों का धन्यवाद. 5 साल पूरी ईमानदारी से काम करने का प्रयास किया. यदि बीजेपी चुनाव हारती है तो ये मेरी हार है.” झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से गिनती जारी है. मतगणना के शाम चार बजे तक के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 27 सीटों पर आगे है. वहीं कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन 46 सीटों पर आगे चल रही है.

बीजेपी 2000 में झारखंड के गठन होने के बाद से पहली बार विधानसभा चुनाव अपने बूते लड़ रही है. बीजेपी और उसकी सहयोगी आजसू पार्टी सीट बंटवारे के मुद्दे पर अपने मतभेदों को दूर नहीं कर पाई और इस बार उनका गठबंधन नहीं हो सका. राज्य की 81 सदस्यीय विधानसभा में सरकार गठन को साधारण बहुमत के लिए किसी गठबंधन या दल को 41 सीटों की जरूरत होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com