चोरों को संरक्षण देने में चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

चौकी प्रभारी आलोक सिंह, हेड कांस्टेबल अश्वनी व सीमांत और सिपाही अरविंद के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है।

चोरों को संरक्षण देने के आरोप में डीसीपी सेंट्रल ने सूरजपुर कस्बा चौकी के प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। चौकी प्रभारी आलोक सिंह, हेड कांस्टेबल अश्वनी व सीमांत और सिपाही अरविंद के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आंतरिक जांच में चारों पुलिसकर्मियों की गतिविधियां संदिग्ध मिली हैं। पुलिसकर्मियों ने चोरी की वारदात में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार नहीं किया। जबकि उनके साथ फोन पर लगातार बातचीत कर रहे थे। आला अधिकारियों के निर्देश के बाद मामले में कार्रवाई की गई है।

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र की कंपनी में लाखों रुपये की चोरी हुई थी। चोरी के आरोप में कस्बा चौकी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जबकि चोरी में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों तक पहुंची। आला अधिकारियों की जांच में पता चला कि पुलिसकर्मी आरोपियों से फोन पर बात करते थे। कॉल डिटेल में इसकी पुष्टि हुई है। जिसके बाद डीसीपी सेंट्रल सुनीति ने सुरजपुर कस्बा चौकी प्रभारी आलोक सिंह, हेड कांस्टेबल अश्वनी व सीमांत और सिपाही अरविंद को निलंबित कर दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंरिक जांच में पता चला है कि चारों पुलिसकर्मी पहले से ही आरोपियों को जानते थे। उन्होंने जानबूझकर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की थी। आरोपी पुलिसकर्मियों ने चोरों को संरक्षण दिया हुआ था। हालांकि अधिकारी इस मसले पर खुलकर बोलने से बच रहे हैं। चारों पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए गिरफ्तार आरोपियों से फिर से पूछताछ की जाएगी। जांच में पता चला है कि जिस कंपनी में वारदात हुई। 

सूरजपुर क्षेत्र में कई चोरी की वारदात में कार्रवाई करने में लापरवाही बरती गई है। मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। उनकी कुछ गतिविधियां भी संदिग्ध मिली हैं। चारों की विभागीय जांच की जा रही है।            
– सुनीति, डीसीपी, सेंट्रल नोएडा

सेक्टर-51 चौकी प्रभारी निलंबित
अपने चौकी क्षेत्र में नियमित चेकिंग नहीं करने और कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सेक्टर-51 के चौकी प्रभारी दीपक उदानिया को निलंबित कर दिया गया है। सेक्टर-51 चौकी कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र के अंतर्गत आता है। दीपक के खिलाफ लगातार लापरवाही की शिकायतें मिल रही थी। इस चौकी क्षेत्र की कई शिकायतें सोशल मीडिया पर की गई थी। नोएडा के डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने इसकी पुष्टि की है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com