चुनाव को लेकर यूपी में भाजपा ने मंत्रियों को सौंपी दो-दो लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी

चुनाव को लेकर यूपी में भाजपा ने मंत्रियों को सौंपी दो-दो लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर अपना जोर लगा दिया है। प्रदेश भाजपा संगठन के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों को भी दो-दो लोकसभा क्षेत्र का जिम्मा दिया गया है।चुनाव को लेकर यूपी में भाजपा ने मंत्रियों को सौंपी दो-दो लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी

मंत्रियों, विधायकों, सांसदों और प्रमुख पदाधिकारियों को पार्टी के चुनाव फंड के लिए एक-एक महीने का वेतन-भत्ता देने का निर्देश है। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा के साथ कल चुनाव प्रबंधन समिति में यह निर्णय हुआ। इसमें मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं से अपेक्षा की गई है कि उन्हें जिन लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है, चुनाव आचार संहिता लागू होते ही वे वहां जाकर चुनाव प्रबंधन और अभियान की कमान संभाल लें। अपने प्रभार वाली सीटों के लिए मंत्रियों को चुनाव प्रबंधन से जुड़े सभी अहम फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को राजधानी लखनऊ और बाराबंकी लोकसभा सीटों का प्रभार सौंपा गया है। एक अन्य पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मुरादाबाद और रामपुर सीटों का दायित्व दिया गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जिम्मेदारी दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संसदीय सीट रही गोरखपुर में पार्टी का परचम लहराने का जिम्मा प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को दिया गया है।

चुनावी फंड को समर्पण निधि नाम दिया गया है। अपेक्षा की गई है कि मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, कार्यकर्ताओं की ओर से निधि में समर्पित की जाने वाली धनराशि चेक के माध्यम से दी जाए। समर्पण राशि जुटाने के लिए रविवार से प्रदेश के छह सांगठनिक क्षेत्रों में अभियान चलाया जाएगा। चुनाव प्रबंधन की बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, राज्य सरकार के सभी मंत्री, चुनाव प्रबंध प्रभारी जेपीएस राठौर आदि मौजूद थे।

किस मंत्री को कहां जिम्मेदारी

सूर्यप्रताप शाही- गोरखपुर, बांसगांव

सत्यदेव पचौरी- जालौन, झांसी

सिद्धार्थनाथ सिंह- जौनपुर, भदोही

सुरेश राणा- बिजनौर, सहारनपुर

आशुतोष टंडन- वाराणसी, मोहनलालगंज

भूपेंद्र सिंह- कैराना, अमरोहा

दारा सिंह चौहान- आजमगढ़, लालगंज

धर्म सिंह सैनी- मेरठ, बागपत

राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह- अमेठी

स्वामी प्रसाद मौर्य- महाराजगंज, कुशीनगर

बलदेव सिंह औलख- मुजफ्फरनगर

चेतन चौहान- नगीना

उपेंद्र तिवारी- घोसी

गिरीश यादव- फूलपुर, चंदौली

सुरेश खन्ना- बरेली, पीलीभीत

एसपी सिंह बघेल- मथुरा, एटा

अनुपमा जायसवाल- गोंडा, कैसरगंज

श्रीकांत शर्मा- आगरा, फतेहपुर सीकरी

मुकुट बिहारी वर्मा- धौरहरा

जय प्रताप सिंह- बस्ती।

कोर कमेटी की बैठक

चुनाव प्रबंधन के बाद कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें जेपी नड्डा, महेंद्र नाथ पांडेय, सुनील बंसल, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा शामिल हुए। शहर में कई कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में देर से पहुंच सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com