चुनाव आयोग के होते हुए 150 EVM कैसे ख़राब हो गई : TMC सांसद महुआ मोइत्रा

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बड़ा आरोप लगाया है। मोइत्रा ने कहा कि सुबह से दोपहर तक 150 से ज्यादा मशीनों में गड़बड़ी पाई गई।

ट्विटर से चर्चा में मोइत्रा ने चुनाव आयोग पर तंज कसा कि उसने ईवीएम में खराबी नहीं हो, इस पर उतना ध्यान नहीं दिया, जितना उसने पुलिस अधिकारियों के तबादलों पर दिया। आज सुबह मतदान शुरू होने के बाद से 150 से ज्यादा ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई है। आयोग ने ईवीएम में खराबी न आए, इस पर जरा भी ध्यान नहीं दिया।

बता दें, बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में प्रतिष्ठापूर्ण नंदीग्राम सीट समेत राज्य की 30 सीटों पर मतदान हो रहा है। तीन बजे तक 71 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका था। इस चरण में 24 दक्षिण परगना, बांकुरा, पश्चिमी मेदिनीपुर व पूर्व मेदिनीपुर जिलों की सीटें शामिल हैं।

राज्य के दूसरे चरण के चुनाव में नंदीग्राम में वोट डाले जा रहे हैं, जहां से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के बीच कड़ा मुकाबला है। इस चरण की 30 सीटों पर 171 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से 11 प्रतिशत महिलाएं हैं। नंदीग्राम से 2016 के चुनाव में सुवेंदु अधिकारी जीते थे। तब वे ममता बनर्जी के साथ होकर तृणमूल कांग्रेस में थे। पिछले साल ही अधिकारी टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

उधर, मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम बूथ पर ममता बनर्जी ने कहा कि सुबह से अब तक चुनाव संबंधी 63 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं, लेकिन, चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की है। दूसरे राज्यों के गुंडे यहां आकर हंगामा कर रहे हैं। ममता ने कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग यहां आकर हंगामा कर रहे हैं। ममता ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर उन लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया।

ममता ने कहा कि अगर चुनाव आयोग इन लोगों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो हम कोर्ट जाएंगे। ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनकड़ से फोन पर बात की और कहा कि नंदीग्राम से स्थानीय लोगों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। मैं आपसे अपील करती हूं कि इस मामले को खुद देखिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com