चीन ने लॉन्च किया सबसे तेज इंटरनेट

टेक्नोलॉजी के मामले में चीन ने पहले दुनिया को कॉपी किया और अब खुद ही इनोवेशन कर रहा है। दुनिया के तमाम प्रोडक्ट की डुप्लिकेट कॉपी बनाने के लिए मशहूर चीन ने दुनिया का सबसे फास्ट इंटरनेट लॉन्च किया है। इस इंटरनेट की स्पीड मौजूदा इंटरनेट की स्पीड के मुकाबले 10 गुणा अधिक है। 

1 सेकेंड में डाउनलोड हो सकती हैं 150एचडी फिल्में

कहा जा रहा है कि इस इंटरनेट की स्पीड इतनी है कि महज एक सेकेंड में 150 एचडी फिल्में लाइव टेलीकास्ट हो सकती हैं या फिर इन्हें डाउनलोड किया जा सकता है। चीन ने दुनिया के सबसे तेज इंटरनेट के प्रोजेक्ट को सिंघुआ विश्वविद्यालय, चाइना मोबाइल, हुआवे टेक्नोलॉजीज और सेर्नेट कॉर्पोरेशन की मदद से पूरा किया है। आपको याद दिला दें कि हुवावे पर अमेरिका ने बैन लगा रखा है और भारतीय बाजार से हुवावे ने अपना बाजार समेट लिया है।

ऑप्टिकल फाइबर का हुआ है इस्तेमाल

यह प्रोजेक्ट फिलहाल 3,000 किलोमीटर में फैला हुआ है और इसमें ऑप्टिकल फाइबर केबलिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। यह इंटरनेट फिलहाल बीजिंग, वुहान और गुआंगजौ को जोड़ता है।

1.2TB की है स्पीड

इस इंटरनेट की स्पीड 1.2TB प्रति सेकेंड है। फिलहाल दुनिया के अधिकांश इंटरनेट नेटवर्क केवल 100GB प्रति सेकेंड की स्पीड पर काम करते हैं। अमेरिका में फिलहाल इंटरनेट की अधिकतम स्पीड 400GB प्रति सेकेंड है।

सभी टेस्ट में पास हुआ इंटरनेट

आपको बता दें कि बीजिंग-वुहान-गुआंगजौ शहर चीन के फ्यूचर इंटरनेट टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर का हिस्सा हैं। इस इंटरनेट की शुरुआत इसी साल जुलाई में हो गई थी लेकिन अब इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया है।  इस इंटरनेट ने सभी तरह के टेस्ट को पास कर लिया है। इस प्रोजेक्ट के लिए किसी भी विदेशी कंपनी की मदद नहीं ली गई है और इसमें इस्तेमाल हुए सभी हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर भी मेड इन चाइना हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com