चंडीगढ़ की सीमाएं की गईं सील, रात में जगह-जगह लगा लंबा जाम

किसान आंदोलन का खामियाजा चंडीगढ़ के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। चंडीगढ़ पुलिस ने जीरकपुर-चंडीगढ़ बैरियर सील कर दिया है। हालांकि इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ा। रात में मुल्लांपुर, जीरकपुर और पंचकूला में भारी ट्रैफिक जाम लग गया।

इससे पहले, अकाली दल नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल ट्रैक्टर रैली लेकर चंडीगढ़ प्रवेश करने की कोशिश के मद्देनजर चंडीगढ़ पुलिस ने वाटर कैनन, घुड़सवार पुलिस सहित रॉयट कंट्रोल वेहिकल के अलावा सुरक्षा क भारी बंदोबस्त किया। किसान आंदोलन के कारण चंडीगढ़ प्रशासन ने मोहाली से जुड़ी अधिकांश सीमाएं सील कर दी। इस कारण चंडीगढ़ दिल्ली मार्ग पर चंडीगढ़ में लंबा जाम लग गया। इसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जीरकपुर में दोपहर तक छह किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा।

आज शिरोमणि अकाली दल ने चंडीगढ़ में प्रदर्शन की घोषणा की है। चंडीगढ़ की सीमाओं पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल व प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा के जत्थे को कुराली से होकर चंडीगढ़ की ओर भेजा जाएगा। इसी तरह हरसिमरत कौर बादल के जत्थे को जीरकपुर से होकर चंडीगढ़ की ओर भेजा जाएगा। हरसिमरत का जत्था बठिंडा से चला है।

अकाली दल के शीर्ष नेताओं के प्रदर्शन में शामिल होने के कारण प्रदेशभर से अकाली कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है। चंडीगढ़ में अकाली समर्थक एकत्र न हों और कानून व्यवस्था में बाधा न आए, इसके लिए चंडीगढ़ की सभी सीमाओं पर पुलिस बल तैनात है।

बता दें, इससे पहले कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल की ओर से रोष प्रदर्शन मोहाली के दशहरा ग्राउंड से निकाला जाना था, जो चंडीगढ़ राजभवन की ओर जाना था, लेकिन अब प्रशासन ने इसे मोहाली से निकालने पर रोक लगा दी है। इस रैली को एयरपोर्ट रोड से होते हुए मोहाली से बाहर जीरकपुर की तरफ भेजा जाना है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com