गौ तस्करों के अवैध कब्जों पर जिला प्रशासन की कार्रवाई

दमोह के कोतवाली थाना के कसाई मंडी क्षेत्र से लगे सीता बावड़ी इलाके में गौ तस्करी करने वाले आरोपियों के द्वारा किए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए मंगलवार सुबह पुलिस प्रशासन और नगर पालिका की टीमों ने कार्रवाई की। इस दौरान तीन अतिक्रमण जमींदोज किए गए।

बता दें कि दमोह में हो रही गौ हत्याओं और गौ मांस की तस्करी के विरोध में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा था, जिसमें उनके द्वारा मांग की गई थी कि यदि प्रशासन इन गौ तस्करों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई नहीं करता और उनके घरों पर बुलडोजर नहीं चलता तो उन्हें मजबूरी में उग्र आंदोलन करने होंगे।

हिंदू संगठनों की इस चेतावनी को पुलिस और प्रशासन ने गंभीरता से लिया और एक ही दिन बाद मंगलवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन और नगर पालिका की टीम इन बदमाशों के द्वारा किए गए अवैध कब्जों को तोड़ने के लिए पहुंच गई। इस दौरान सीताबाबली निवासी शमा पति शकील कुरैशी, परवेज, छोटे पिता इदरीस बजरिया वार्ड नंबर 1 मुर्शीद बाबा मैदान के समीप और परवीन पति शाबिर कुरैशी निवासी बिलवारी मुहल्ला का चिन्हित अवैध अतिक्रमण गिराया गया।

बता दें कि यह गौ मांस की तस्करी और गौ हत्याओं को करने वाले आरोपियों के द्वारा शहर के बाहरी हिस्सों में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किए गए हैं। बड़े-बड़े प्लॉट पर बाउंड्री बनाई गई है और अवैध तरीके से लाए गए गोवंश को यहां छुपा कर रखा जाता है और बाद में अपनी सहूलियत से उनकी हत्या कर उनके मांस को बेचा जाता है। सुबह से की जा रही इस कार्रवाई में एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी, एसडीएम आरएल बागरी, तहसीलदार मोहित जैन, नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़ के अलावा तीनों विभागों के कर्मचारियों की टीम मौजूद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com