गुजरात: BJP सरकार ने अहमद पटेल को वक्फ बोर्ड का सदस्य बनाया

गुजरात: BJP सरकार ने अहमद पटेल को वक्फ बोर्ड का सदस्य बनाया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात सरकार ने राज्य के वक्फ बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया है. इस बोर्ड में अहमद पटेल समेत कुल 10 नए सदस्यों को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी और अहमद पटेल में जिस तरह की तल्खी नज़र आती है ऐसे में ये फैसला चौंकाता है.गुजरात: BJP सरकार ने अहमद पटेल को  वक्फ बोर्ड का सदस्य बनाया

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, राज्य के विधि विभाग ने एक अधिसूचना के जरिए नियुक्तियों का ऐलान किया था. अहमद पटेल के अलावा वांकानेर से विधायक मोहम्म्द जावेद पीरजादा को भी सदस्य बनाया गया.

अन्य सदस्यों में सज्जाद हीरा, अफजल खान पठान, अमाद भाई जाट, रूकैया गुलाम हुसेनवाला, बद्रउद्दीन हलानी, मिर्जा साजिद हुसैन, सिराज भाई मकडिया और असमा खान पठान शामिल हैं. राज्य में वक्फ बोर्ड मुस्लिमों के धार्मिक संस्थानों और चैरिटेबल ट्रस्ट की देखभाल करता है.

राज्यसभा चुनाव में थे आमने-सामने

गौरतलब है कि पिछले साल गुजरात में हुए राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल और बीजेपी आमने-सामने थे. गुजरात के राज्यसभा चुनाव में एक-एक वोट की लड़ाई थी. उस चुनाव को भी बीजेपी ने प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया था. लेकिन ऐन वक्त पर अहमद पटेल बाजीगर साबित हुए थे.

 गुजरात के राज्यसभा चुनाव में कुल 176 वोट किए गए थे. इनमें से 2 वोट रद्द कर दिए गए, जिसके चलते 174 वोटों की काउंटिंग की गई थी. एक समय हारते दिख रहे अहमद पटेल ऐन वक्त पर जीत दर्ज करने में कामयाब हो गए. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत को शिकस्त दी थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com