गुजरात: स्मार्ट मीटर के खिलाफ कांग्रेस करेगी सविनय अवज्ञा आंदोलन

गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं आणंद संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अमित चावड़ा ने कहा कि देश के कई राज्यों में मुफ्त बिजली मिल रही है, वहीं गुजरात में भाजपा सरकार प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाकर 500 करोड़ रु एडवांस में वसूलना चाहती है। कांग्रेस इसके विरोध में सविनय अवज्ञा आंदोलन करेगी।

चावड़ा ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में डेढ़ करोड़ से अधिक घरों में स्मार्ट मीटर लगाने की घोषणा की है वडोदरा, राजकोट, जामनगर, सुरेंद्रनगर में स्मार्ट मीटर लगाने की शुरुआत की गई है जिसका विरोध हो रहा है।

चावड़ा ने आरोप लगाया कि सरकार इस योजना के तहत एडवांस 500 करोड़ रुपये वसूलना चाहती है। देश के कई राज्यों में 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जा रही है जबकि राज्य सरकार गुजरात में स्मार्ट मीटर लगाकर जनता को लूटने की कोशिश कर रही है।

चावड़ा का आरोप है कि आमतौर पर लोगों के घर दुकान में 2 से पांच हजार का बिजली बिल आता है लेकिन स्मार्ट मीटर के कारण महज 20 दिन में ही इतना बिल होने लगा है।

उनका कहना है कि स्मार्ट मीटर अनिवार्य के बजाए ऐच्छिक होना चाहिए। अगर सरकार जबरदस्ती ऐसे मीटर लगाती है तो कांग्रेस राज्य में इसके खिलाफ सविनय अवज्ञा आंदोलन करेगी।

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा राज्य की जनता को मुफ्त बिजली का लाभ नहीं दे रही लेकिन बिजली बिल के नाम पर महिलाओं का मंगलसूत्र जरुर हड़प जाने की योजना बना रही है।

चावड़ा ने एक दिन पहले ही एयरपोर्ट से पकड़े गए इस्लामिक स्‍टेट के 4 आतंकियों के मामले में कहा कि चुनाव के दौरान ही आतंकी आते हैं। आखिर सुरक्षा एजेंसियों के होते हुए ये आतंकी गुजरात तक कैसे पहुंच गए?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com