गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर हमले के आरोप में 3 और व्यक्ति गिरफ्तार

गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास परिसर में हॉस्टल ब्लॉक के पास नमाज पढ़ने के दौरान अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर कथित हमले के मामले में पुलिस ने सोमवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। शहर की अपराध शाखा ने रविवार को दो व्यक्तियों – हितेश मेवाड़ा और भरत पटेल को पकड़ा और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए उन्हें गुजरात विश्वविद्यालय पुलिस स्टेशन को सौंप दिया।

गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास परिसर में हॉस्टल ब्लॉक के पास नमाज पढ़ने के लिए कुछ अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर कथित हमले के मामले में पुलिस ने सोमवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना की जानकारी अपराध शाखा के हवाले से सामने आई है।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शहर की अपराध शाखा ने रविवार को दो व्यक्तियों – हितेश मेवाड़ा और भरत पटेल को पकड़ा और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए उन्हें गुजरात विश्वविद्यालय पुलिस स्टेशन को सौंप दिया।

सोमवार को क्राइम ब्रांच ने अहमदाबाद के रहने वाले तीन और लोगों क्षितिज पांडे (22), जीतेंद्र पटेल (31) और साहिल दुधातिया (21) को गिरफ्तार किया और उन्हें आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

नमाज पढ़ने को लेकर विदेशी छात्रों पर हमला

पुलिस के अनुसार, शनिवार की रात गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में नमाज पढ़ने को लेकर लोगों के एक समूह ने विभिन्न विदेशी देशों के छात्रों पर हमला किया।

पुलिस ने पहले कहा था कि ए-ब्लॉक छात्रावास में हुई घटना के बाद दो छात्रों – एक श्रीलंका से और दूसरा ताजिकिस्तान से – को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

घटना के बाद, 20-25 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दंगा, गैरकानूनी सभा, स्वेच्छा से चोट पहुंचाना, संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, आपराधिक अतिचार सहित अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

घटना के बाद पुलिस आयुक्त जीएस मलिक मौके पर पहुंचे और कहा कि इसकी जांच के लिए नौ टीमें गठित की गई हैं।

सांघवी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने भी रविवार को पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें मामले में सख्त और न्यायिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मलिक ने कहा कि पहले, कुछ 20-25 लोग (शनिवार की रात) छात्रावास परिसर में दाखिल हुए और वहां अंतरराष्ट्रीय छात्रों द्वारा नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई और उनसे मस्जिद में ऐसा करने को कहा। उन्होंने इस मुद्दे पर बहस की, उन पर हमला किया और पथराव किया। उन्होंने उनके कमरों में भी तोड़फोड़ की।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद स्थित गुजरात विश्वविद्यालय में लगभग 300 अंतरराष्ट्रीय छात्र नामांकित हैं, जिनमें अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, श्रीलंका और अफ्रीकी महाद्वीप के देशों के छात्र शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के ए-ब्लॉक छात्रावास में लगभग 75 अंतरराष्ट्रीय छात्र रहते हैं, जहां यह घटना घटी।

घटना के कई कथित वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें लोग पथराव करते और छात्रों के वाहनों में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com