गुजरात के आंगनबाड़ी केंद्रों में 10 हजार वर्कर और हेल्पर की भर्ती

गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रही महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। गुजरात सरकार के महिला एवं बाल विभाग के अंतर्गत राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में वर्कर और हेल्पर के 10 हजार के अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। विभाग द्वारा जारी अधिसूचनाओं के मुताबिक राजकोट, पाटन, जूनागढ़, नवसारी, भावनगर, अमरेली, सुंदरनगर, वडोदरा, नर्मदा, सूरत, बारूच, तापी, मोरबी, जामनगर, अहमदाबाद, आनंद, वडोदरा आदि समेत विभिन्न जिलों में कुल 10400 आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती की जानी है।

Gujarat Anganwadi Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

गुजरात आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गुजरात सरकार के कॉमन भर्ती पोर्टल, e-hrms.gujarat.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस पोर्टल पर दिए गए विभिन्न जिलों में से अपने सम्बन्धित जिले के लिए भर्ती अधिसूचना और आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवार पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना है। आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

Gujarat Anganwadi Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

गुजरात आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी वर्कर हेल्पर के पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण को हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com