खुशखबरी चीन को कड़ी टक्कर देगा अब माइक्रोमैक्स, जानें कब होंगे स्मार्टफोन लॉन्च

खुशखबरी चीन को कड़ी टक्कर देगा अब माइक्रोमैक्स, जानें कब होंगे स्मार्टफोन लॉन्च

नई दिल्ली। क्या आपको याद है कि आज से कई साल पहले माइक्रोमैक्स ने कैनवास स्मार्टफोन लॉन्च कर बाजार में धमाका कर दिया था। कैनवास की कई सीरीज निकालने के बाद यह कंपनी कुछ साल तक स्मार्टफोन मार्केट में गायब रही, लेकिन अब माइक्रोमैक्स अगले महीने से भारतीय बाजार में वापसी करने जा रही है।

कंपनी भारत में आने वाली IN सीरीज के साथ वापसी करेगी। कंपनी ने ऐलान किया है कि सीरीज के पहले फोन्स 3 नवंबर को लॉन्च होंगे। कहा जा रहा है कि कंपनी चीनी स्मार्टफोन ब्रांड्स को निशाना बनाएगी, कंपनी ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ के तहत प्रचार करना शुरू कर दिया है। माइक्रोमैक्स ने IN सीरीज के लॉन्च के भेजे गए इनवाइट पर लिखा है कि ‘आओ करें चीनी कम।’ माइक्रोमैक्स भारतीय कंपनी है और इसका हैडक्वार्टर गुड़गांव में है।

लॉन्च से पहले माइक्रोमैक्स IN सीरीज के बारे में कुछ जानकारी सामने आई हैं। कंपनी द्वारा बताई गई तारीख पर In सीरीज के दो स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की उम्मीद है जिसमें Micromax IN 1 और Micromax IN 1a शामिल किए गए हैं। हालांकि कंपनी ने अधिकारिक रूप से लॉन्च होने वाले स्मार्टफोंस का नाम नहीं बताया है। लॉन्च से पहले माइक्रोमैक्स स्मार्टफोंस के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत को लेकर कई रिपोर्ट्स आई हैं। माइक्रोमैक्स के आने वाले स्मार्टफोन्स के 7,000 से 15,000 रुपए की मार्केट प्राइस पर उपलब्ध हो सकते हैं। भारतीय यूजर और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से यदि ये फोन अपग्रेड हुए तो Xiaomi, Realme, Vivo, Oppo आदि के स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

Micromax IN 1 में 2GB की रैम और 32GB का इनटरनल स्टोरेज देने की बात कही जा रही है। फोन में मीडिया टेक हेलियो G85 चिपसैट होने की उम्मीद है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। इसके साथ ही फोन में पांच हजार एमएएच की बैटरी हो सकती है। माइक्रोमैक्स 2014 में भारतीय बाजार में दूसरे नंबर की स्मार्टफोन निर्माता थी, इसके कई पॉपुलर स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पकड़ बनाए हुए थे, लेकिन चीनी ब्रांड के आने के बाद ये पकड़ मौजूद नहीं रह पाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com