खुशखबरी ‘कौन बनेगा करोड़ पति’, ‘भाबीजी घर पर हैं’ और एकता कपूर के शोज़ लिमिटेड क्रू के साथ जल्द शुरू होगे

टीवी के दर्शकों के लिए जल्द अच्छी ख़बर मिलने वाली है। अब उन्हें पुराने शोज़ का रिपीट टेलीकास्ट देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

टेलीविजन शोज़ के शूट जून के आखिर तक वापस शुरू होने वाले हैं। कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए 19 मार्च को सभी प्रकार की शूटिंग बंद कर दी गई थी।

अब सब धीरे-धीरे खुलना शुरू हो रहा है। ख़बरों के मुताबिक, ‘कौन बनेगा करोड़ पति’, ‘भाबीजी घर पर हैं’ और एकता कपूर के शोज़ की लिमिटेड क्रू के साथ जल्द ही शुरू होगी।

फेडरेशन ऑफ़ल वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पॉलाइ (FWICE) बीएन तिवारी के हवाले से बताया है कि इसके लिए गाइडलाइन्स बना ली गई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीएन तिवारी ने डेली वेज वर्कर्स को ध्यान में रखते हुए कुछ शर्तें रखी हैं। शूटिंग को फिर से शुरू करने के लिए प्रोड्यूसर्स को इन गाइडलाइन्स पर सहमति बनानी होगी।

मास्क और सैनिटाइज़र का इस्तेमाल और इसकी निगरानी के लिए एक इंस्पेकटर होना चाहिए। अगर किसी कर्मचारी की मृत्यु कोरोना वायरस की वजह से होती है, तो उसके 50 लाख रुपये दिए जाएं। इसमें से 40-42 लाख प्रोड्यूसर्स देंगे, बाकि हिस्साी फेडरेशन देगा।

प्रोड्यूसर्स को यूनिट में से 50 फीसदी की कौटती करनी होगा, लेकिन इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोई बेरोजगार ना हो। इस बात का ध्यान रखना होगा कि शूटिंग के दौरान 100 से अधिक लोग ना हो। आपातकाल के लिए हमेशा एक एंबुलेंस खड़ी होनी चाहिए।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से कुछ शोज़ ऑनलाइन का भी रुख कर रहे हैं। रोडीज और केबीसी के ऑडिशन ऑनलाइन किए गए हैं।

इसके अलावा लॉकडाउन के बीच ही केबीसी के प्रोमोज़ भी शूट किए गए हैं। हालांकि, मेकर्स की ओर से बयान आया है कि सभी प्रकार की सावधानियां बरती गई हैं। वहीं, तमिलनाडु में फ़िल्मों का पोस्ट प्रोडक्शन शुरू हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com