खालिस्‍तानी समर्थकों की बढ़ी सक्रियता, करनाल में पकड़े गए चारों आतंवादियों से हुए कई अहम खुलासे…

Terrorists Arrested in Karnal: करनाल में चार आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चुनौती भी बढ़ गई है। अभी तक सामने आई जानकारी के आधार पर संकेत उभरे हैं कि खालिस्तानी समर्थक कई राज्यों में धमाके करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा की सक्रियता भी सामने आ रही है। साथ ही वे अलग-अलग आतंकियों और उनके समूहों के जरिए अपना नेटवर्क भी मजबूत कर रहे हैं। आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का संबंध भी बब्बर खालसा से है।

करनाल पुलिस के अनुसार चारों आतंकी विस्फोटक सामग्री की पहली खेप महाराष्ट्र के नांदेड़ में पहुंचा चुके हैं। दूसरी खेप तेलंगाना के आदिलाबाद में पहुंचानी थी। जाहिर तौर पर इन विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल धमाकों में करने की प्लानिंग रही है। नांदेड़ में विस्फोटक सामग्री तक पहुंचना भी सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती है।

बड़ा सवाल : रिंदा के अलावा और कौन-कौन भेज रहा विस्फोटक

यह भी सामने आ रहा है कि रिंदा चर्चित आतंकी संगठन बब्बर खालसा संगठन का नजदीकी है। ऐसे में दो राज्यों में धमाकों के लिए रिंदा को माध्यम बनाया गया। रिंदा ने इसके लिए अपने नेटवर्क का इस्तेमाल किया। लेकिन सवाल यह है कि क्या धमाकों के लिए महज रिंदा ही अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है? अगर ऐसा नहीं है तो चिंंता और बड़ी हो सकती है।

आतंकी रिंदा से युवाओं को जोडऩे का काम करता है राजबीर

यह बात सामने आ चुकी है कि आतंकी गुरप्रीत को रिंदा के संपर्क में मूलरूप से नांदेड़ निवासी और इन दिनों पंजाब की बटाला तहसील के कादियां गांव में रहने वाला राजबीर लाया था। राजबीर व रिंदा दोनों नजदीकी हैं। सवाल यही है कि राजबीर अब तक कितने युवाओं को रिंदा के संपर्क में ला चुका है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com