खतरनाक टोटका : आज ही करे बस ये उपाय, बड़ी से बड़ी परेशानी से मिल जाएगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे। आज हम आपको बताते जा रहे बुरी नज़र के बारे में. कैसे इससे छुटकारा पाने का सही तरीका.

बताते चले कई बार ऐसा होता है कि घर में बिना किसी वजह से तनाव या कलेश की स्थिति पैदा हो जाती है. जिसके कारण घर के सदस्य अक्सर काफी परेशान रहते है. जी हां ऐसे में व्यक्ति खुद ये समझ नहीं पाता कि आखिर उसके घर में इतनी अजीबोगरीब घटनाएं क्यों हो रही है. यहाँ तक कि व्यक्ति अपने घर की खुशहाली को कायम रखने के लिए बहुत सी कोशिशे भी करता है. मगर वो कहते है न कि जब आपके घर को किसी की बुरी नजर लगी हो तो वहां चाह कर भी कुछ ठीक नहीं हो सकता. बता दे कि किसी के घर पर बुरी नजर लगना वो बला है, जो पूरे घर को बर्बाद कर सकती है. इसलिए अगर आपके घर में कभी अजीबोगरीब घटनाएं या आपके घर का माहौल सही न हो तो आपको इसे नजर अंदाज नहीं करना चाहिए.

क्या आप भी है इन परेशानियों के शिकार 

वो इसलिए क्यूकि इसका मतलब ये है कि आपके घर को किसी न किसी की बुरी नजर तो जरूर लगी है. बरहलाल जब किसी के घर को बुरी नजर लगती है, तो उस घर के सदस्य अचानक ही बीमार रहने लगते है. यहाँ तक कि आपके घर के हालात एकदम बिगड़ने लगते है. इसके इलावा आपके साथ कोई अजीब सी दुर्घटना भी घट सकती है. जी हां ऐसे में आपको और आपके परिवार को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए अगर हो सके तो अपने घर पर लगी बुरी नजर को जल्द से जल्द दूर कर दे. तो चलिए अब आपको बुरी नजर उतारने के उपायों के बारे में विस्तार से बताते है.

बुरी नजर से बचने के लिए करे यह उपाय..

१. सबसे पहले उपाय के अनुसार आपको बुरी नजर उतारने के लिए नमक और लाल मिर्च की जरूरत पड़ेगी. इस उपाय को करने के लिए कुछ लाल मिर्च ले लीजिये और उसके बीज जरूर निकाल लीजिये. इसके बाद किसी लोटे या जग में पानी भर लीजिये. इसके बाद इसमें मिर्च के निकाले हुए सभी बीज डाल दीजिये. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसे नजर उतारने का पानी कहा जाता है. गौरतलब है कि इस पानी को अपने ऊपर से सात बार उसारा करके बाहर किसी सड़क पर फेंक दीजिये. बरहलाल आपके घर के जिस सदस्य को बुरी नजर लगी हो उसके साथ ही यही प्रक्रिया दोहराएं. इससे बुरी नजर जरूर उतर जाएगी.

२. अब अगले उपाय के अनुसार चावल के चालीस दाने और उड़द के 38 दाने लेकर इन्हे मिक्स कर लीजिये. जी हां इन्हे मिक्स करने के बाद इन्हे किसी गड्डे में दबा दीजिये. इसे दबाने के बाद इसके ऊपर निम्बू निचोड़ दीजिये. गौरतलब है कि इस उपाय को करते समय उस व्यक्ति का नाम जरूर ले जिससे आप छुटकारा पाना चाहते है. इससे आपको जल्दी ही बुरी नजर से छुटकारा मिल जाएगा. यहाँ तक कि अगर किसी वजह से आपके काम में कोई रुकावट आ रही थी, तो इससे वो बाधा भी दूर हो जाएगी.

इन 2 उपायों को भी न करे नजर अंदाज..

३. गौरतलब है कि अगला उपाय आपको बाथरूम में करना है. इस उपाय के अनुसार सुबह के समय जब आप नित्य क्रिया करने के लिए जाएँ तो उसके बाद इस्तेमाल करने वाले पानी से ही उस व्यक्ति का नाम लिखे जिससे आप छुटकारा पाना चाहते है. इसके बाद बाहर निकलते समय नाम लिखी हुई जगह पर तीन बार बाएं पैर से ठोकर मार दीजिये. इससे आपको फ़ौरन परिणाम देखने को मिलेगा. जी हां इससे आपको उस व्यक्ति से निजात मिल जाएगा, जो आपको बिना वजह परेशान करता है.

४. अगले उपाय के अनुसार कांच के गिलास में पानी भर लीजिये. फिर इसमें नमक डालिये. इसके बाद इसे दक्षिण पश्चिम के कोने में रख दीजिये. इसके बाद इसके पीछे लाल रंग का बल्ब लगा दीजिये. गौरतलब है कि जब यह पानी सूख जाएँ तो इसे बदलना बिलकुल न भूले. बता दे कि इस उपाय को करने से आपका घर भूत प्रेतों के साएं से मुक्त रहेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com