क्रिकेटर्स से 6 गुना ट्रेवल अलांउस मिलता है ऑफीशियल्स को, अब होगी कटौती

बीसीसीआई के ऑफीशियल्स को विदेश यात्रा के क्रिकेटर्स से 6 गुना ज्यादा पैसा मिलता है जिसमें अब कटौती होने वाली है। भत्ते में होने वाली कटौती पर जल्द ही फैसला आने वाला है। विदेश दौरे पर प्लेयर्स को प्रतिदिन 125 डॉलर (8018 रुपए) अलाउंस के रूप में मिलते हैं जबकि ऑफीशियल्स को 750 डॉलर (48094 रुपए) दिए जाते हैं।
क्रिकेटर्स से 6 गुना ट्रेवल अलांउस मिलता है ऑफीशियल्स को, अब होगी कटौती

सालों से बना है डिफरेंस…

प्लेयर्स और ऑफीशियल्स के बीच अलाउंस में सालों से डिफरेंस बना हुआ है। दो साल पहले ऑफीशियल्स को 500 डॉलर (32061 रुपए) दिए जाते थे। उस समय प्लेयर्स को 100 डॉलर (6412 रुपए) मिलते थे। ऑफीशियल्स का ट्रेवल एक्सपेंस, होटल में रुकने, खाने-पीने, टैक्सी आदि का खर्च भी बीसीसीआई वहन करता है। इसके बावजूद उन्हें भत्ता मिलता है।बोर्ड में शामिल एक सदस्य ने कहा, अधिकारी बोर्ड के सीनियर मेंबर होते हैं। क्रिकेटरों से बड़े होते हैं। इसलिए इन्हें खिलाड़ियों से ज्यादा अलाउंस मिलेगा, लेकिन यह पांच गुना नहीं बल्कि दोगुने के आसपास रहेगा।’
वहीं एक अधिकारी ने कहा, “डीए में बढ़ोत्तरी का फैसला बोर्ड की जनरल मीटिंग में लिया गया था। इसमें कुछ गलत नहीं है। खिलाड़ी तो टीम के साथ साल में करीब 150 दिन तक विदेश यात्रा पर रहते हैं। जबकि अधिकारी जरूरत पड़ने पर ही विदेश यात्राओं पर जाते हैं। खिलाड़ियों को मैच फीस वगैरह भी मिलती है। फिर उनसे हमारे डीए की तुलना कैसे हो सकती है।’ आपको बता दें कि आईपीएल के बाद टीम इंडिया 1 जून से शुरु हो रही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड और इसके बाद वेस्ट इंडीज से सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज दौरा करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com