क्यों नहीं लगाते धोनी अपने हैलमेट पर तिरंगा, पूरी खबर जान आप हैरान हो जायेंगे…

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हमेशा ही अपने देश को बढ़कर मानते हैं और वह किसी हालत में अपने देश का अपमान सहन नहीं कर सकते हैं । इसके उदाहरण हमने कई दफा देखें हैं। लेकिन धोनी के बारे में आपको एक खास बात ये मालूम नहीं होगी कि वह अपने हेलमेट में में तिरंगे का स्टीकर नहीं लगाते हैं। बता दें की इसके पीछे एक बड़ी वजह है ।

वहीं आपको ये भी बता दें की हेलमेट का पर तिरंगा का स्टिकर लगाने का मुहिम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने की थी । मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने की थी । बता दें की जहां वर्तमान समय में हर भारतीय खिलाडी़ अपने हेलमेट पर तिरंगा लगाता है कि जबकि धोनी ऐसा कतई नहीं करते हैं । धोनी हेलमेट पर वर्तमान समय में स्टिकर लगाकर नहीं रखते हैं ।

ये अनोखा मंदिर, जहाँ चोरी करने पर होती हैं मनोकामना पूरी, जाने पूरी खबर..

इसलिए कैप्टन कूल तमाम खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा खास बन जाते हैं । वैसे एक वक्ता था जब धोनी ने भी अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अपने हेलट पर तिरंगा का स्टिकर लगा कर रखते थे । पर 2011 विश्वकप खत्म होने के बाद धोनी ने ऐसा करना छोड़ दिया ।

बताया जाता है कि  धोनी अपने हैलमेट पर तिरंगा का स्टिकर लगाना इसलिए छोड़ दिया। क्योंकि  धोनी का कहना है कि, मैं एक विकेटकीपर बल्लेबाज हूँ।

इसलिए मुझे मैच में विकेटकीपिंग करने के दौरान हैलमेट को कभी-कभी जमीन पर भी रखना पड़ता हैं। जिसे तिरंगे का अपमान होता है। जो मुझे भारतीय होने के नाते बर्दाश्त नहीं होता है। इतनी नेक सोच रखते हैं कैप्टन कूल ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com