क्या आपके पास भी हैं प्लास्टिक वाला या लैमिनेटेड आधार तो जरुर पढ़े ये खबर वरना सरकार करेगी कुछ ऐसा जिससे झटका लगेगा सबको…

आधार और आधार कार्ड को लेकर आम जनता के बीच कई भ्रम है और कई ऐसी बाते है जो आप और हम नहीं जानते होगे. आज हम आपको आधार से जुडी एक ख़ास खबर बताने वाले है, दरअसल इस वक्त कई लोग आधार कार्ड प्लास्टिक के कार्ड के रूप में या लेमिनेटेड करवा रहे है लेकिन क्या आप जानते है की सरकार ने इस मामले को लेकर एक अहम बात कही है.

हाल ही में यूआईडीआई(UIDI) ने जनता से आगाह करते हुए यह कहा कि प्लास्टिक वाले या फिर लैमिनेटेड आधार कार्ड की अनावश्यक छपाई से क्यू आर कोड काम करना बंद कर सकता है या उनकी सहमति के बिना ही व्यक्तिगत जानकारी सार्वजनिक हो सकती है इसलिए आपको अपने आधार कार्ड को लैमिनेट या फिर प्लास्टिक का बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं है.

इसके अलावा उन्होंने कहा की प्लास्टिक के कार्ड से आधार पर लगे कोड को स्कैन करने में कई बार परेशानी आती है, जिसके चलते उन्होंने प्लास्टिक कार्ड बनाने से बचने को कहा है.

इसके अलावा आपको आपको बता दे की आधार कार्ड को लेकर लम्बे समय से चल रही बहस पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने आधार पर फैसला सुनाते हुए कहा की आधार संवैधानिक है, और फैसला सरकार के पक्ष में दिया. कोर्ट ने आधार को संवैधानिक बताते हुए इसके इस्तेमाल पर भी कई रोक लगाई है.
अब कोर्ट ने साफ़ साफ़ कहा की बैंक खाता खुलवाने के लिए अब किसी को भी आधार देने की जरुरत नहीं है, वहीं कोर्ट  ने साफ़ किया की कोई भी मोबाइल ऑपरेटर आधार अनिवार्य नहीं कर सकता है. कोर्ट ने मोबाइल को आधार से लिंक करने पर रोक लगा दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com