कौन है कमाई में आगे, APPLE ऐप स्टोर VS GOOGLE प्ले स्टोर

लोगो के बीच हर बार यह बहस होती है कि ऐपल ऐप स्टोर या फिर गूगल प्ले स्टोर पर ज्यादा पैसे खर्च करते हैं. पिछले कुछ सालों में जुटाए गए डेटा के आधार पर ऐपल iDevice यूजर्स ऐंड्रॉयड यूजर्स की तुलना में ऐप्स पर ज्यादा पैसे खर्च करते रहे हैं. सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक इस आंकड़े में साल 2019 के पहले 6 महीनों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ये है पूरी जानकारी

अपनी हाई कॉस्ट के कारण ऐपल इस बार भी ज्यादा प्रॉफिट के साथ आगे है. रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनियाभर के यूजर्स ने ऐपल ऐप स्टोर पर 25.5 बिलियन डॉलर खर्च किए हैं जो पिछले साल के पहले 6 महीनों की तुलना में 13.2 प्रतिशत ज्यादा है.जहां तक गूगल प्ले स्टोर की बात है इस साल अब तक इसने 14.2 बिलियन डॉलर के आंकड़ें को छुआ है जो ऐपल ऐप स्टोर की तुलना में 11.3 बिलियन कम है. गूगल प्ले स्टोर पर आईओएस की तुलना में काफी ज्यादा ऐप्स मौजूद हैं और इसका यूजर्स बेस भी बड़ा है। बता दें कि सभी ऐंड्रॉयड ऐप गूगल प्ले स्टोर से उपलब्ध नहीं होते.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की एक तरफ जहां ऐपल ने ज्यादा पैसे कमाए, वहीं इस दौरान गूगल ने प्ले स्टोर पर ज्यादा इंस्टॉल देखे. रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल प्ले स्टोर के इंस्टॉल्स में 16.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि चीन में ऐपल ऐप स्टोर को ऐक्सेस किया जा सकता है, लेकिन गूगल प्ले स्टोर को चीन में ऐक्सेस करना मुमकिन नहीं है.नॉन-गेमिंग कैटिगरी में टिंडर इस साल के पहले 6 महीनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप है. टिंगर ने ऐप स्टोर और प्ले स्टोर से 497 मिलियन डॉलर की कमाई की है. रिपोर्ट में टॉप 5 ऐप्स में वॉट्सऐप, मेसेंजर, फेसबुक, टिकटॉक और इंस्टाग्राम ने अपनी जगह बनाई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com