कोरोना संकट काल में भी देश रुका नहीं है जब तक वैक्सीन नहीं आती है, हमें मजबूती से लड़ते रहना होगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मणिपुर को एक नई सौगात दी. हर घर जल मिशन के तहत यहां पर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी गई.

इस दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट काल में भी देश रुका नहीं है, देश थमा नहीं है और देश थका नहीं है. जब तक वैक्सीन नहीं आती है, हमें मजबूती से लड़ते रहना है.

इस दौरान अपने संबोधन में राज्य के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की सिर्फ एक चिट्ठी पर ही पीएमओ ने इस परियोजना को मंजूरी दे दी. केंद्र की ओर से राज्य को लगातार मदद मिल रही है.

मणिपुर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट 2024 तक प्रत्येक ग्रामीण परिवार को सुरक्षित और पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए केंद्र के जल जीवन मिशन का हिस्सा है. केंद्र ने मणिपुर को 1,42,749 घरों के साथ 1,185 बस्तियों को कवर करने के लिए घरेलू नल कनेक्शन के लिए धन प्रदान किया है.

राज्य सरकार ने धन के अतिरिक्त स्रोतों के माध्यम से शेष घरों को कवर करने की योजना बनाई है, जिसमें पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास विभाग से फंड भी शामिल है.

बाहरी फंड से वित्त पोषित इस परियोजना को ग्रेटर इम्फाल योजना क्षेत्र के 16 जिलों में 2,80,756 घरों को कवर करते हुए 25 कस्बों और 1,731 ग्रामीण बस्तियों में घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है.

सरकार ने एक बयान में कहा कि मणिपुर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट 2024 तक ‘हर घर जल’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. परियोजना का परिव्यय न्यू डेवलपमेंट बैंक द्वारा वित्तपोषित ऋण के साथ लगभग 3,054.58 करोड़ रुपये है.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com