कोरोना की दहशत : पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 25833 नए मामले सामने आए

कोरोना वायरस को दुनिया में पैर पसारे एक साल से ज्यादा हो गया है। लेकिन पिछले दस महीनों के मुकाबले पिछले पांच दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों ने लगभग 40,000 का आंकड़ा छू लिया।

बता दें कि गुरुवार को कोरोना वायरस के 39,670 नए मामले सामने आए। पिछले साल 28 नवंबर के बाद से ये दैनिक आंकड़ों में सबसे ज्यादा तेजी है। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 25,833 नए मामले सामने आए।

इसके अलावा जनवरी के बाद से 15 राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेशों में रिकॉर्ड दैनिक मामले सामने आए। पिछले पांच दिनों में, दैनिक मामलों के सात दिन का औसत हर दिन पांच फीसदी से बढ़ रहा है। इस दौरान संक्रमण की वृद्धि दर 5.2 फीसदी, 5.8 फीसदी, 6.6 फीसदी, 7.4 फीसदी और 8.7 फीसदी रही।

इससे पहले पिछले साल 19-22 मई के बीच यानी चार दिनों के लिए संक्रमण फैलने की दर पांच फीसदी देखी गई थी। इसके अलावा कोरोना से होने वाली मृत्यु का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है, हालांकि मृत्यु दर में संक्रमण की दर जितनी तेजी नहीं है लेकिन ये फिर भी चिंताजनक है।

गुरुवार को देश में कोरोना की वजह से 154 मरीजों की मौत हो गई। गुरुवार को कोरोना से होने वाली दैनिक मृत्यु का औसतन आंकड़ा 150 हो गया। 23 जनवरी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है। महाराष्ट्र के मुंबई में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में मुंबई में 2,877 मामले सामने आए। ये आंकड़ा 10 अक्तूबर 2020 के बाद सबसे ज्यादा है।

दुनियाभर में फैले वायरस के नए स्वरूप के मामले भारत में भी बढ़ने लगे हैं। एक दिन में 160 लोगों में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। इनमें ब्रिटेन, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका के तीन स्ट्रेन शामिल हैं। भारत में दिसंबर में नए स्ट्रेन के आठ मरीज मिले थे। अब तक 400 मरीजों में नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com