कोरोना का काला साया अब अयोध्या पर आया 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित

महामारी कोरोना वायरस के कारण अयोध्या में 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा को स्थगित कर दिया गया है. रामकोट की परिक्रमा हर साल होती है. ये परिक्रमा बीजेपी सांसद विनय कटियार की अगुवाई में साधु-संतों के साथ होती है.

 

विनय कटियार ने कहा अगर परिक्रमा के चलते कोई भी कोरोना वायरस का शिकार होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा. रामकोट की परिक्रमा राम जन्मभूमि परिसर के चारों तरफ नवरात्र के एक दिन पहले दिन को होती है.इसका आयोजन विक्रमादित्य महोत्सव समिति करती है.

उधर, 24 अप्रैल से अयोध्या में शुरू हो रहे रामनवमी मेले की तैयारी योगी सरकार ने शुरू कर दी है, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण लोगों से इससे दूरी बनाने की अपील भी है. सभी धर्मगुरुओं और अयोध्या के संत-महंतों से शासन ने अपील की है कि वह लोगों से रामनवमी मेले से दूरी बनाने की अपील करें.

वही, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी लोगों से चैत्र नवरात्र के अनुष्ठान घरों में करने की अपील की है. अयोध्या प्रशासन भी लोगों से चैत्र नवरात्र के धार्मिक अनुष्ठान के सभी कार्यक्रम घरों में ही करने की अपील कर रहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि चैत्र नवरात्रि को देखते हुए लोग धार्मिक अनुष्ठान अपने घरों में ही करें. धार्मिक जगहों पर कोई भीड़-भाड़ ना हो इसके लिए धर्म गुरुओं से सरकार संपर्क कर रही है और धर्म गुरु इसके लिए लोगों को जागरूक करें. सरकार ने सोशल डिस्टैंसिंग अपनाने की अपील की है.

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को कोरोना वायरस के चार नए केस आए हैं. इससे देशभर में मरीजों की संख्या 209 हो गई है. अभी तक लखनऊ के केजीएमयू में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com